29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध पार्किंग करने वालों पर होगी सरकारी कार्य में बाधा की एफआइआर

देवघर : एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस पदाधिकारियों सहित निगम, पीएचइडी व बिजली विभाग के पदाधिकारियों के साथ श्रावणी मेला तैयारी को लेकर बैठक की. बैठक के पश्चात एसपी ने पत्रकारों से कहा कि 15 दिनों में पुलिस आवासन की व्यवस्था दुरुस्त करना है. इसके लिये एक-दो दिनों में स्थल जांच शुरू की जानी […]

देवघर : एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस पदाधिकारियों सहित निगम, पीएचइडी व बिजली विभाग के पदाधिकारियों के साथ श्रावणी मेला तैयारी को लेकर बैठक की. बैठक के पश्चात एसपी ने पत्रकारों से कहा कि 15 दिनों में पुलिस आवासन की व्यवस्था दुरुस्त करना है. इसके लिये एक-दो दिनों में स्थल जांच शुरू की जानी है. सभी आवासन पर बिजली, पानी, सफाई व शौचालय दुरुस्त रहे इसे ध्यान रखना है. इस साल पुलिस आवासन के लिये कुछ स्कूलों का अधिग्रहण किया जा रहा है.

वहां के बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिये छात्रों व शिक्षकों को दूसरे स्कूल से टैग कराया जायेगा. कुछ जगहों पर कांवरियों के ठहरने के लिये भी टेंट भी बनेगा. वहां की बिजली, पानी, शौचालय व्यवस्था भी दुरुस्त की जायेगी. इस श्रावणी मेले में ट्रैफिक व्यवस्था सुदृढ़ हो, इसके लिये शहर में बाहरी गाड़ियों का प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा. साथ ही सब्जी, दूध, अनाज आदि के वाहन रात्रि 10 बजे से सुबह चार बजे तक ही शहर में प्रवेश कर माल उतारेंगे. सुबह चार बजे के बाद इन गाड़ियों को किसी सूरत में शहर में रहने नहीं दिया जायेगा.
इस श्रावणी मेले में सड़कों पर बस, ऑटो की अवैध पार्किंग करने पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की एफआइआर दर्ज होगी. अगले सप्ताह इसके लिये बस, ऑटो, ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के साथ बैठक भी होगी. एक बैठक एनजीओ, रेडक्रॉस सोसाइटी, मारवाड़ी कांवर संघ सहित अन्य संस्था संचालकों के साथ भी होगी. सीएसआर के तहत इसीएल, आइओसीएल से रेनकोट, अस्का लाइट आदि की मदद भी मांगी जायेगी.
मंदिर के मुख्य द्वारों पर सुरक्षा पुख्ता रहेगी. वहीं सेंट्रल टीम सावन से पूर्व आकर फूट ओवरब्रिज के कंपन्न की जांच भी करेगी. बैठक में निगम के सीइओ अशोक सिंह, बिजली, पीएचइडी के इइ के अलावे एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव, डीएसपी मुख्यालय विकास सिंह जामुदा, सभी पांच थाना के थाना प्रभारी व संबंधित सर्किल के पुलिस इंस्पेक्टर भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें