38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छात्रा से रेप की पुष्टि नहीं

सिर में गंभीर चोट लगने से छात्रा की हुई थी मौत देवघर : मोहनपुर थाना क्षेत्र में नौंवीं कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म व हत्या मामले में यू टर्न आ गया है. छात्रा से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है. साथ ही छात्रा की हत्या सिर में चोट लगने से हुई थी. उसके सिर पर […]

सिर में गंभीर चोट लगने से छात्रा की हुई थी मौत

देवघर : मोहनपुर थाना क्षेत्र में नौंवीं कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म व हत्या मामले में यू टर्न आ गया है. छात्रा से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है. साथ ही छात्रा की हत्या सिर में चोट लगने से हुई थी. उसके सिर पर कड़े व भोथरे हथियार से प्रहार किया गया था. यह खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है. छात्रा की मौत शव बरामदगी के छह से 36 घंटे पूर्व हुई थी. मोहनपुर थाना प्रभारी कैलाश कुमार सदर अस्पताल से पोस्टमार्टम व पैथोलॉजिकल रिपोर्ट रिसिव कर ले गये.
क्यों की गयी छात्रा की हत्या, पता करने में जुटी पुलिस: आशंका है कि उसके साथ गलत किये जाने का प्रयास किया गया होगा. उसी क्रम में विरोध जताने पर साक्ष्य छिपाने के लिए आरोपित द्वारा उसकी हत्या की गयी होगी. या फिर किसी अन्य कारण से भी छात्रा की हत्या हो सकती है. मोहनपुर पुलिस अब छात्रा के हत्या के कारणों का पता करने में जुटी है.
घटनास्थल के आसपास लोग मुंह खोलने को तैयार नहीं : छात्रा हत्याकांड के खुलासे के लिए एसपी नरेंद्र कुमार सिंह द्वारा गठित एसआइटी अब तक मामले का सुराग नहीं खोज सकी है. मामले में लिंक खोजने के लिए एसआइटी सदस्यों ने घटनास्थल के आसपास पता करने की कोशिश की, लेकिन मामले में आसपास के लोग कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं.
इस बारे में पूछने पर कोई मुंह तक नहीं खोल रहे हैं. ऐसे में सुराग खोजने में एसआइटी को भी काफी मुश्किल हो रही है. मामले के खुलासे के लिए एसपी ने एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में एसआइटी गठित की है. एसआइटी में नगर अंचल के इंस्पेक्टर तरुण कुमार, मोहनपुर थाना प्रभारी कैलाश कुमार, तकनीकी शाखा के पुलिसकर्मी विश्वजीत कुमार व कृष्णा पूर्ति को शामिल किया गया है.
दर्ज है छात्रा की दुष्कर्म कर हत्या की एफआइआर: ग्रामीणों ने नौ मई को देवघर-दुमका मुख्य मार्ग जाम कर छात्रा हत्याकांड में शामिल अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की थी. मृतका के पिता के बयान पर मोहनपुर थाने में अज्ञात आरोपितों के खिलाफ साजिश के तहत दुष्कर्म कर छात्रा की हत्या किये जाने की एफआइआर दर्ज है. मामले में पोक्सो एक्ट भी लगा है. जिक्र है कि पुत्री गाय खोजने के लिए सुबह नौ बजे निकली थी. अपने रिश्तेदार के घर से लौटकर 10 बजे वापस आये तो पत्नी ने बताया कि सुबह आठ बजे से गाय गायब है. उसे खोजने के लिये बेटी निकली हुई है. यह सुनकर पत्नी के साथ वे भी निकल गये.
बहियार में करीब 11 बजे गाय मिल गयी, लेकिन पुत्री का पता नहीं चल सका. गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि आम के बगान के पास एक लड़की का शव पड़ा हुआ है. वहां पुलिस भी पहुंची हुई है. देखा कि मेरी पुत्री मृत अवस्था में पड़ी हुई है. पत्थर से सिर कुचला हुआ था. महिलाओं ने बताया कि उसके साथ कुकर्म कर पकड़े जाने के भय से किसी कठोर चीज से उसके सिर पर मारकर हत्या कर दी गयी है. मामले को लेकर मोहनपुर थाना कांड संख्या 93/19 धारा 302/201/376 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान खुद थाना प्रभारी कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें