Advertisement

devgarh

  • May 16 2019 5:40AM
Advertisement

बाबा के आशीर्वाद से करूंगा देश का विकास

देवघर : मेरे दिल में संताली समाज, आदिवासियों के प्रति मान सम्मान है. लेकिन कांग्रेसियों ने सिर्फ आदिवासियों को वोट बैंक समझा है. जो विकास आपने 70 साल में नहीं देखा है, वह विकास आपको मोदी करके देगा. आप मुझे प्रधानमंत्री नहीं, अपना बना लीजिये. उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर एयरपोर्ट मैदान में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने कहा कि एक तरफ हम झारखंड के विकास के लिए समर्पित हैं, वहीं दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के लोग घुसपैठियों के साथ खड़े हैं. लेकिन भाजपा का स्पष्ट मत है कि हम देश में एक-एक घुसपैठिए की पहचान करेंगे. ये हमारे संसाधनों के साथ-साथ हमारी सुरक्षा के लिए भी बहुत बड़ा खतरा हैं. अटल जी ने  आदिवासियों के लिए अलग राज्य बनाया.आदिवासियों के विकास के लिए अलग  जनजातीय मंत्रालय ही बना दिया है. 

संतालपरगना से करें महामिलावट का सफाया : उन्होंने कहा : बाबा बैद्यनाथ व बाबा बासुकिनाथ की कृपा हमलोगों पर बनी हुई है. फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी. बाबाधाम आप लोगों का आशीर्वाद लेने आया हूं. देश में सारी सीटें भाजपा और एनडीए जीत रही है. इसलिए झारखंड के सारे कमल नयी सरकार में सुशोभित होने चाहिए. 19 को भारी तादाद में वोट करिये, आपका वोट सीधे मोदी को मिलेगा और संताल परगना से महामिलावट का सफाया हो जायेगा. उन्होंने आदिवासी  भाई-बहनों से कहा कि वोट के लिए ये महामिलावटी किसी को भी ठग  सकते हैं. जब तक भाजपा-मोदी है, तब तक आपकी जमीन व आपके हक को कोई हाथ नहीं लगा  पायेगा. 
 
वन उपज का ज्यादा लाभ आदिवासियों को मिले : उन्होंने आदिवासी  भाई-बहनों से कहा कि वोट के लिए ये महामिलावटी किसी को भी ठग  सकते हैं. प्रधानमंत्री  ने कहा कि वन धन और जन-धन योजना के माध्यम से  वन  उपज का ज्यादा से ज्यादा  लाभ आदिवासियों को मिले साथ ही उन्हें बिचौलियों से  मुक्ति मिले. हम ये  सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं. 
 
वन उपज पर  एमएसपी का दायरा भी  बढ़ाया है. पहले 10 वन उपजों पर ही एमएसपी मिलता था. इसे बढ़ाकर 50 कर दी गयी है.
मंच पर भव्य स्वागत : मंच पर पार्टी के विधायक अमित मंडल, महगामा  विधायक अशोक भगत व देवघर विधायक नारायण दास ने बड़ा फूलों का माला पहना कर  प्रधानमंत्री का जोरदार तरीके से स्वागत किया. 
 
इन लोगों ने भी किया संबोधित : सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास, सूबे की मंत्री  लोईस मरांडी, कृषि मंत्री रणधीर सिंह, श्रम मंत्री राज पलिवार, भाजपा के  प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, झारखंड प्रभारी मंगल पांडेय, आजसू सुप्रीमो  सुदेश महतो, गोड्डा प्रत्याशी डॉ निशिकांत दुबे, दुमका प्रत्याशी सुनील  सोरेन, राजमहल प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू, पूर्व मुख्यमंत्री सह खूंटी  प्रत्याशी अर्जुन मुंडा, लोजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान, देवघर  विधायक नारायण दास, महगामा विधायक अशोक भगत, गोड्डा विधायक अमित महतो,  राजमहल के विधायक अनंता ओझा आदि उपस्थित थे.  
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement