36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलसंकट से जूझ रहे देवघर को बारिश ने दी राहत

नवाडीह का जलस्तर बढ़ा, निगम के जल विभाग को मिली राहत शिवगंगा में भी पानी भराई का काम शुरू देवघर : एक तरफ फनी तूफान खाड़ी प्रदेशों के लिए आफत बनकर आया, वहीं दूसरी ओर देवघर शहरवासियों को इससे फिलहाल काफी राहत हुई है. जलसंकट से जूझ रहे देवघरवासियों के लिए फनी तूफान का बारिश […]

नवाडीह का जलस्तर बढ़ा, निगम के जल विभाग को मिली राहत

शिवगंगा में भी पानी भराई का काम शुरू
देवघर : एक तरफ फनी तूफान खाड़ी प्रदेशों के लिए आफत बनकर आया, वहीं दूसरी ओर देवघर शहरवासियों को इससे फिलहाल काफी राहत हुई है. जलसंकट से जूझ रहे देवघरवासियों के लिए फनी तूफान का बारिश एक वरदान साबित हुआ है. झमाझम बारिश से शहर का जलस्तर कुछ बढ़ा है. शहर के सूखे तालाब व कुआं को तो बारिश की बूंदों ने राहत दी ही है. चापानल से भी पानी मिलना शुरू गया है. नावाडीह, पतारडीह व नंदन पहाड़ डैम में भी पानी आ गया है. शनिवार को नवाडीह के एक छोर पर पानी बहता दिख रहा है.
पतारडीह व नंदन पहाड़ डैम में भी जलस्तर बढ़ा है. इससे निगम जल विभाग को राहत मिली है. मेयर के जल विभाग के प्रभारी मंटू नरौने ने बताया कि फनी देवघर जलापूर्ति के लिए वरदान बन कर आया है. यहां के नदी-तालाबों में पानी आ गया है. अब 10 दिन तक आराम से शहरवासियों को पानी दिया जा सकता है. इससे शिवगंगा में भी पानी भराई का काम शुरू किया गया.
इतना ही नहीं नंदन पहाड़ डैम में जलस्तर बढ़ने से जोन वन में पानी देने में सुविधा मिलेगी. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में एक दिन छोड़ कर एक दिन लगातार 10 दिनों तक पानी देने की क्षमता है. लेकिन, स्पेशल फीडर में हाई वोल्टेज होने से मोटर डर-डर कर चलाना पड़ रहा है.
टैंकर से कर रहा है पानी सप्लाई :
जलस्तर बढ़ते ही निगम की ओर से घनी आबादी वाले मुहल्लों में टैंकर से पानी सप्लाइ कार्य में तेजी लायी गयी है. निगम क्षेत्र के कालीराखा, जूनबांध, राम मंदिर रोड, सनबेल बाजार, बड़ा बाजार, स्टेशन रोड, बैद्यनाथपुर चौक, मारवाड़ी कांवर संघ के निकट, बेला बागान, नौलखा मंदिर के पास, कुंडा मोड़, चांदनी चौक, बिलैया गली, छोटी मसजिद गली, कास्टर टाउन, बंपास टाउन, राजा बगीचा, बरमसिया, मंदिर पूरब दरवाजा, सरदार पंडा लेन, देवान बाबा गली नौलखा के पास, ठाढ़ी रोड, पंडित बीएन झा पथ, बमबम बाबा पथ, नंदन पहाड़, कुमुदिनी घोष रोड, सिंघवा ऊपरी, पुरनदाहा, सुंदर बांध गली, शहीद आश्रम रोड, कुष्ठाश्रम गली, हनुमान टिकरी, जमुनाजोर हरिजन टोला, ड्रोलिया मेडिकल के पास, बिलासी, सिमरगढ़ा आदि कई मुहल्ला शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें