34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फनी तूफान पर प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

देवघर : चक्रवाती तूफान फनी को लेकर देवघर जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड सहित आसपास के राज्यों में एक-दो दिनों में तूफान फैनी के आने की संभावना है. ऐसे में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना भी व्यक्त की जा रही है. […]

देवघर : चक्रवाती तूफान फनी को लेकर देवघर जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड सहित आसपास के राज्यों में एक-दो दिनों में तूफान फैनी के आने की संभावना है. ऐसे में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना भी व्यक्त की जा रही है.

डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने सभी प्रखंड के बीडीओ-सीओ को जिले से समन्वय रखकर तूफान से प्रभावित क्षेत्रों में बचाव के लिए सभी समुचित कार्रवाई का निर्देश दिया है. साथ ही तूफान में जान-माल का नुकसान न हो इसके लिए अभी से ही आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है.

सभी बीडीओ को कहा गया है कि आपात स्थिति से निपटने हेतु सभी पंचायत भवन सामुदायिक भवनों आदि को आवश्यकतानुसार आश्रय गृह के रूप में सुरक्षित रखेंगे. साथ ही आंधी तूफान के कारण किन्ही पथों पर अगर आवागमन बाधित होती है तो पथ को यथावत चालू कराने के संदर्भ में समुचित कार्रवाई करेंगे. डीसी ने जिलावासियों से मौसम खराब होने पर प्रयास करें कि अपने घरों मे ही रहें. विशेष परिस्थिति में ही अपने घरों से निकलें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें