36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केवीके परिसर में रह रहे अधिवक्ता के घर अपराधियों का तांडव

देवघर : जसीडीह थानांतर्गत कृषि विज्ञान केंद्र सुजानी के क्वार्टर में रहने वाले अधिवक्ता शिवनंदन प्रसाद उर्फ शिबू के घर रविवार सुबह सात बजे चार की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने जमकर तांडव मचाया. इस दौरान पिस्तौल का भय दिखाकर नकद 50 हजार रुपये सहित लाखों के आभूषण व दो मोबाइल लूटकर अपराधी फरार हो […]

देवघर : जसीडीह थानांतर्गत कृषि विज्ञान केंद्र सुजानी के क्वार्टर में रहने वाले अधिवक्ता शिवनंदन प्रसाद उर्फ शिबू के घर रविवार सुबह सात बजे चार की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने जमकर तांडव मचाया. इस दौरान पिस्तौल का भय दिखाकर नकद 50 हजार रुपये सहित लाखों के आभूषण व दो मोबाइल लूटकर अपराधी फरार हो गये.

घटना के दौरान उनके घर में रखे चाकू व हथोड़े से प्रहार कर अपराधियों ने अधिवक्ता को घायल भी कर दिया. कृषि विज्ञान केंद्र सुजानी से कुछ माह पूर्व रिटायर हुई अधिवक्ता की पत्नी चंदा प्रसाद भी आवास में ही मौजूद थी, किंतु बीमार रहने के कारण वह हल्ला तक नहीं कर सकी.
घटना को अंजाम देकर जब सभी अपराधी भाग गये, तब घटना की सूचना पाकर केवीके के अन्य कर्मी अधिवक्ता के घर पहुंचे. मामले से अवगत होने के बाद केवीके कर्मियों ने ही घटना की सूचना मोबाइल पर जसीडीह थाना प्रभारी को दी.
सूचना पाकर जसीडीह थाना प्रभारी इंस्पेक्टर डीएन आजाद सहित एएसआइ नागेंद्र शर्मा, एमएन दुबे पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. घटना की जानकारी लेने के बाद अधिवक्ता शिबू को जसीडीह थाने की पुलिस इलाज के लिए सीएचसी ले गयी.
अधिवक्ता शिबू के अनुसार, सुबह सात बजे ग्रील गेट खोलकर बाहर की लाइट बंद कर रहे थे कि तभी चार अपराधी पहुंचे और घसीटकर अंदर ले गये. उनमें से एक ने हाथ में पिस्तौल ले रखा था. वहीं दो के हाथ में लाठी व एक ने हाथ में चाकू ले रखा था. अंदर ले जाकर मारपीट करते हुए रुपये व सामान निकालने का दबाव देने लगे.
इतने में दो अपराधियों ने घर के सारे सामान को फेंक दिया. नकद 50 हजार रुपये सहित चार सोने की अंगूठी, एक चेन व दो मोबाइल ले लिया. इसी बीच घर में काम करने वाली प्रमिला व सुमी पहुंची, तो सभी अपराधी भाग निकले. शिबू ने यह भी बताया कि आपस में अपराधी उसे उठाकर बटिया जंगल ले जाने की बात कह रहे थे.
अपराधियों की उम्र करीब 25-30 वर्ष की होगी. अधिवक्ता शिबू मूल रूप से बिहार अंतर्गत नवादा जिले के कोआकोल थाना अंतर्गत जोरावडीह गांव के रहनेवाले हैं. समाचार लिखे जाने तक इस संबंध में एफआइआर दर्ज करने की कार्रवाई जसीडीह थाने में चल रही है.
पुलिस की कमी से परेशानी
चुनाव को लेकर जिले के अधिकांश पुलिसकर्मी को दूसरे जिले में भेज दिया गया है. ऐसे में सभी थाने में मात्र दो से तीन पदाधिकारी व कम संख्या में मौजूद गृहरक्षकों के भरोसे काम चलाया जा रहा है. इसी कारण सभी थाना क्षेत्र में सुरक्षा दे पाने में कठिनाई हो रही है. वहीं देवघर शहर में यातायात कंट्रोल में भी कठिनाई हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें