30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्लोनिंग में मजदूरों के एटीएम कार्ड का इस्तेमाल

देवघर : एटीएम कार्ड का क्लोनिंग कर ठगी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. साइबर ठग ग्रामीण क्षेत्रों में मजदूरों के एटीएम कार्ड को क्लोनिंग में इस्तेमाल कर रहे हैं. मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा व जगतपुर में बड़े पैमाने पर रामगढ़, जामा, तालझारी समेत आसपास वैसे मजदूरों का एटीएम कार्ड खरीद […]

देवघर : एटीएम कार्ड का क्लोनिंग कर ठगी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. साइबर ठग ग्रामीण क्षेत्रों में मजदूरों के एटीएम कार्ड को क्लोनिंग में इस्तेमाल कर रहे हैं. मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा व जगतपुर में बड़े पैमाने पर रामगढ़, जामा, तालझारी समेत आसपास वैसे मजदूरों का एटीएम कार्ड खरीद रहे हैं.

जिनका बैंक खाता जम्मू कश्मीर व हिमाचल प्रदेश इलाके में खुला है. ये मजदूर साल के तीन माह में प्रदेश में काम करते हैं, इनकी मजदूरी बैंक खाते में ही भुगतान किया जाता है. इन दिनों जब यह मजदूर अपने घर लौटे हैं तो साइबर ठग इन्हें झांसे में लेकर इनके एटीएम कुछ रुपये में खरीद रहे हैं. इस एटीएम कार्ड को साइबर ठग अन्य ग्राहकों के एटीएम का डिटेल्स लेकर क्लोनिंग मशीन से डाटा ट्रांसफर कर क्लोन कार्ड तैयार कर रहा है. मजदूर के इस क्लोन कार्ड के जरिये एटीएम से पैसे निकाले जा रहे हैं, साथ ही ऑनलाइन शॉपिंग भी हो रही है.

घोरमारा ऊपर टोला व जगतपुर में चल रही ट्रेनिंग
इन दिनों घोरमारा ऊपर टोला व जगतपुर में साइबर ठग अपने गिरोह में शामिल करने के लिए कई युवकों को एटीएम क्लोनिंग का ट्रेनिंग दे रहा है. घोरमारा ऊपर टोला में देवघर के कुंडा इलाके से साइबर ठग अपने साथी के घर में ट्रेनिंग दे रहा है, ट्रेनिंग के बाद उक्त युवक लाखों रुपये भी ठगी किया है. जगतपुर में भी एक कमरे में करमाटांड़ का साइबर ठग ट्रेनिंग दे रहा है. पिछले दिनों दुमका जिले की पुलिस साइबर ठगी के मामले में घोरमारा के साेनू, लालू उर्फ रोहनराज समेत जगतपुर के मास्टर माइंड चंदन की तलाश में इस इलाके में पहुंची थी, लेकिन तीनों भागने में सफल रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें