34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुनासी में आंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्त

देवघर : जसीडीह थाना क्षेत्र के पुनासी जीरो माइल में लगी डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश है. दरअसल, शनिवार की रात में बाबा साहेब जयंती मनाने की तैयारी को लेकर लीलूडीह व आसपास गांव के ग्रामीणों द्वारा प्रतिमा स्थल का रंग-रोगन व साफ-सफाई […]

देवघर : जसीडीह थाना क्षेत्र के पुनासी जीरो माइल में लगी डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश है. दरअसल, शनिवार की रात में बाबा साहेब जयंती मनाने की तैयारी को लेकर लीलूडीह व आसपास गांव के ग्रामीणों द्वारा प्रतिमा स्थल का रंग-रोगन व साफ-सफाई की गयी थी. इसके बाद वे अपने-अपने घर चले गये थे.

वहीं रविवार की सुबह जब प्रतिमा स्थल पर पहुंचे, तो देखा कि प्रतिमा का सिर व चश्मा को ईंट से क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पूर्व मंत्री सुरेश पासवान व जसीडीह थाने को दी. घटना की सूचना मिलते ही थाना से इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी दयानंद आजाद, एएसआइ डीके मिश्रा, रामानंद सिंह, सचिदानंद सिंह पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा जांच-पड़ताल की.
ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाये ताकि ऐसी घटना दोबारा न हो सके. इसके बाद पूर्व मंत्री व ग्रामीणों ने डॉ आंबेडकर की तस्वीर पर फूल माला अर्पित कर जयंती मनाया.
पूर्व मंत्री ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह के महापुरुषों की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करना दुर्भाग्यपूर्ण है. पुलिस प्रशासन दोषियों को चिह्नित कर जल्द-से-जल्द कार्रवाई करे.
घटना को लेकर बाबा साहेब के अनुयायी संजीव कुमार दास ने जसीडीह थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. घटना को लेकर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें