31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक दर्जन लोगों से करोड़ों की ठगी

देवघर : व्यवसाय में मुनाफा दिलाने व लोन पर गाड़ी, फ्रिज, टीवी आदि सामान दिलाने के नाम पर करीब एक दर्जन से अधिक लोगों से लगभग एक करोड़ रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में सिविल लाइन नंदन पहाड़ रोड निवासी देवेंद्र कुमार ने नगर थाने में लिखित शिकायत दी है. […]

देवघर : व्यवसाय में मुनाफा दिलाने व लोन पर गाड़ी, फ्रिज, टीवी आदि सामान दिलाने के नाम पर करीब एक दर्जन से अधिक लोगों से लगभग एक करोड़ रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है.
इस संबंध में सिविल लाइन नंदन पहाड़ रोड निवासी देवेंद्र कुमार ने नगर थाने में लिखित शिकायत दी है. ठगी के शिकार हुए अपने कई साथियों के साथ देवेंद्र शिकायत देने नगर थाना पहुंचा था.
देवेंद्र के मुताबिक सुरातिलौना मुहल्ले में रहने वाले समर कुमार दास व उसकी पत्नी रीना मंडल अपने तीन सहयोगियों जसीडीह थाना क्षेत्र निवासी प्रदीप यादव, नीतीश यादव व बबलू यादव के साथ मिलकर लोगों से ठगी करने का काम करते थे. लोगों को झांसे में लेने के लिए आरोपितों ने झौसागढ़ी मोहल्ले में दत्ता एंड दास आयन नाम से शो-रुम खोल रखा था, जहां नयी व पुरानी गाड़ी बिक्री होती थी.
इसके अलावा भगवान टॉकीज के पास आरएस इंटरप्राइजेज, सुभाष चौक के पास ऑपोलो क्लीनिक व भगवान टॉकिज के पास ऑपोलोजी क्लीनिक के नाम से भी संस्थान खोल रखा था. व्यवसाय का प्रलोभन देकर लोगों को झांसे में लेता था.
इस क्रम में उससे व परिजन से 11.50 लाख रुपये ले लिया, जिसमें पांच लाख रुपये चेक के माध्यम से उसने दिया था. उसे लोन से दो गाड़ी भी दिलाने का प्रलोभन दिया गया था.
इसमें एक गाड़ी देवघर स्थित एक बैंक से लोन भी करा दिया गया और बैंक से 14 लाख का भुगतान भी ले लिया. वहीं दुमका स्थित एक शो-रूम से उसके नाम पर दूसरी गाड़ी भी निकाल लिया, लेकिन उसे गाड़ी नहीं दियागया.
उसके नाम से ली गयी दोनों गाड़ी लेकर वह और उसका सहयोगी फरार हो गया. इसी बीच शनिवार को जब भगवान टॉकिज स्थित उसके कार्यालय पहुंचे तो ऑफिस बंद पाया गया. वहीं पता चला कि पूर्व वार्ड पार्षद अनुप कुमार वर्णवाल सहित दर्जन लोगों से भी उसने ठगी की है.
पूर्व वार्ड पार्षद अनुप से 17 लाख, अनुज कुमार से छह लाख, अंजन कुमार से 18 लाख, अवध किशोर से सात लाख, रवि रंजन से दो लाख, अभिजीत कुशवाहा से 1.60 लाख, नीतिश कुमार से 1.40 लाख, जितेन्द्र कुमार सिंह से एक लाख रुपये की ठगी की गयी है. थाना प्रभारी से इन सभी ने मामले में एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.
बैंकों को भी लगाया चूना
शिकायत देने पहुंचे लोगों में दो बैंक कर्मी भी साथ थे. लोगों के मुताबिक समर ने एसबीआइ व बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से लोन भी करा लिया है. वह बहुत ही चालाक किस्म का था और अपनी बातों से तुरंत लोगों को प्रभावित कर लेता था. बैंक वाले भी अब उस पर एफआइआर कराने की तैयारी कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें