25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : राष्ट्रवाद व विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव

देवघर : देश में भाजपा की लहर चल रही है, जो 2014 से ज्यादा है. लोकसभा चुनाव 2019 राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लड़ा जा रहा है. गोड्डा लोकसभा चुनाव राष्ट्रवाद, विकास व भ्रष्टाचार के मुद्दाें पर लड़ा जायेगा. गोड्डा में पिछले 10 वर्षों में जो काम हुआ है, उसका असर साफ दिख रहा है. उक्त […]

देवघर : देश में भाजपा की लहर चल रही है, जो 2014 से ज्यादा है. लोकसभा चुनाव 2019 राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लड़ा जा रहा है. गोड्डा लोकसभा चुनाव राष्ट्रवाद, विकास व भ्रष्टाचार के मुद्दाें पर लड़ा जायेगा. गोड्डा में पिछले 10 वर्षों में जो काम हुआ है, उसका असर साफ दिख रहा है.
उक्त बातें गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने शनिवार को विलियम्स टाउन स्थित अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस में कही. उन्होंने कहा कि भाजपा गोड्डा से तीन लाख वोट से विजयी होगी. गोड्डा का इतिहास भाजपा के पक्ष में रहा है. वर्ष 2009 में भाजपा को 1.90 लाख, वर्ष 2014 में 3.80 लाख और इस वर्ष 7.60 लाख वोट मिलेंगे. मोदी जी 400 सीटों का आंकड़ा पार कर सरकार बनायेंगे, तो गोड्डा सबसे प्रभावी सीट होगा.
झाविमो नेताओं पर लगाये कई गंभीर आरोप
सांसद ने झाविमो नेताओं पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं. साथ ही कहा कि इस बार जनता उन्हें बुरी तरह से परास्त नहीं की, तो मुझे लगेगा कि गोड्डा में राजनीति करने का कोई मकसद नहीं है. इस बार मेरा लक्ष्य होगा कि वे पोड़ैयाहाट से विधानसभा का चुनाव भी नहीं जीत पायें.
लोस क्षेत्र में चल रही एक लाख करोड़ की योजना
गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में एक लाख करोड़ की योजना चल रही है अथवा पाइप लाइन में है. मैं सभी राजनीतिक पार्टियों को चुनौती देता हूं कि वे इन मुद्दों के साथ जनता के बीच जाये. देवघर के मोहनपुर में 40 हजार करोड़ का अल्ट्रा मेगा पावर प्लांट बनेगा. 16 हजार करोड़ का अडाणी पावर प्लांट गोड्डा में बन रहा है.
दो हजार करोड़ का एयरपोर्ट आ गया है. एक हजार करोड़ का पुनासी डैम बन रहा है. 250 करोड़ के नेशनल हाइ-वे प्रोजेक्ट का शिलान्यास किये हैं. साढ़े सात हजार करोड़ के रेलवे की योजना का शिलान्यास किया. हंसडीहा-गोड्डा ट्रेन चलेगी तथा 23 मई 2019 को रिजल्ट निकलने के पहले उस ट्रेन से पब्लिक गोड्डा जायेगी. सोमवार से पांच किलोमीटर तक गोड्डा-हंसडीहा मार्ग पर मालगाड़ी का परिचालन शुरू हो जायेेगा.
यहां एग्रीकल्चर कॉलेग आ गया. एम्स का निर्माण कार्य चल रहा है. यहां पॉलिटेक्निक, फूड क्राफ्ट, आइटीआइ, मॉडल कॉलेज आदि हैं.
बैसाखी के सहारे गठबंधन करने वालों को दी चुनौती
वर्ष 2009 में गोड्डा का चुनाव सभी दल कांग्रेस, जेएमएम, झाविमो, राजद अकेले लड़े. उस वक्त जनता ने उन्हें पराजित कर दिया था. वर्ष 2014 का चुनाव कांग्रेस, जेएमएम, राजद गठबंधन के तहत लड़ा. जनता ने दोबारा पराजित किया. इस बार, कांग्रेस, जेएमएम, जेवीएम, राजद सभी मिलकर गोड्डा में जोर-आजमाइश करना चाहते हैं. बैसाखी के सहारे गठबंधन बनाने वाले दलों को भाजपा की तरफ से चुनौती है कि जिन्हें मैदान में आना है वे आ जाये.
कांग्रेस पार्टी का अस्तित्व खत्म, वरिष्ठ नेता भाजपा में हो जायें शामिल जिस दिन टावर चौक पर कांग्रेस कार्यालय को तोड़ा, उस वक्त मैंने कहा था कि संताल परगना से कांग्रेस का अस्तित्व खत्म हो जायेगा. उस वक्त मेरी बात लोगों को बुरी लगी थी. आज कांग्रेस पार्टी का अस्तित्व खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी खत्म कर देना चाहते हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कृष्णानंद झा, फुरकान अंसारी, आलमगीर आलम, जयकांत ठाकुर आदि ने अपने खून-पसीना से पार्टी को सींचा है.
जिनके बाप-दादाओं ने पूरी जिंदगी पार्टी में खपायी. जिन्होंने आजादी के आंदोलन में भाग लिया. कांग्रेस मौका परस्त पार्टी है, ये पार्टी किसी का भी बलिदान ले सकती है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से आह्वान करता हूं कि वे संताल परगना में अपना अस्तित्व बचाना चाहते हैं, तो भाजपा में शामिल हो जायें क्योंकि मोदी जी का लक्ष्य सबका साथ-सबका विकास है.
गठबंधन के नाम पर अल्पसंख्यक के साथ दगा
गठबंधन के नाम पर कांग्रेस पार्टी ने अल्पसंख्यक समुदाय के साथ दगा किया है. झारखंड में पहली बार ऐसा होगा कि एक भी अल्पसंख्यक उम्मीदवार नहीं होगा. एनडीए ने झारखंड से एमजे अकबर व मुख्तार अब्बास नकवी को राज्य सभा से भेजा है, जो इस बात का प्रमाण है कि भाजपा व एनडीए सबका साथ, सबका विकास देखती है. वह कभी भी अल्पसंख्यक को वोट बैंक की राजनीति के तहत नहीं देखती है. उनसबों से भी आह्वान करता हूं कि वे भाजपा में आये. पार्टी सबों को सुख-समृद्धि देगी.
जसीडीह स्टेशन व देवघर का माहौल बदला-बदला
वर्ष 2009 में जब जसीडीह स्टेशन पर उतरा था उस वक्त दशहत, डर, भय व आतंक का माहौल था. आज उसी जसीडीह रेलवे स्टेशन पर प्यार व इज्जत दिखा. लोगों के मन में मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें