Advertisement

devgarh

  • Mar 15 2019 2:16AM

इंडियन आइडल की सिंगर के खाते से 1.75 लाख उड़ाने वाला गिरफ्तार

देवघर : इंडियन आइडल की सिंगर अवंती पटेल व उसकी बहन  के एकाउंट से 1.75 लाख रुपये उड़ाने वाले राजकुमार व उसके दोस्त मिलन  कुमार सुंदरम व राजकुमार मंडल को पुलिस ने दबोच लिया है. इनके पास से 15 मोबाइल सहित चार पासबुक, एक जिओ फाइ व एक एटीएम कार्ड  बरामद किया.

देवघर के साइबर थाने व मुंबई के सायन थाने की पुलिस ने सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के दोंदिया नवाडीह गांव में संयुक्त छापेमारी कर आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. यह जानकारी एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में दी. पत्रकारों को एसपी ने बताया कि अवंती के एकाउंट से एक लाख रुपये व उसकी बहन की एकांउट से 75 हजार रुपये की साइबर ठगी हुई थी.

दोनों बहनों के एकाउंट से यूपीआइ एप के माध्यम से ठगी की गयी थी. गिरफ्तार राजकुमार को मुंबई पुलिस यहां के कोर्ट के आदेश से ट्रांजिट रिमांड पर साथ ले जा रही है. वहीं मिलन व राजकुमार मंडल के खिलाफ साइबर थाना देवघर में एफआइआर दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है. मामले को लेकर दोनों बहनों ने मुंबई के सायन थाने में एफआइआर दर्ज करायी थी, जिसमें राजकुमार नामजद आरोपित है. 

पांच दिनों से कैंप कर रही थी मुंबई पुलिस : मुंबई पुलिस देवघर के सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र में पांच दिनों से कैंप कर राजकुमार की निगरानी कर रही थी. इस क्रम में गुप्त सूचना पर छापेमारी कर उसे दबोचा गया. इसके बाद उसकी निशानदेही पर बगल से मिलन कुमार सुंदरम व राजकुमार मंडल को गिरफ्तार किया गया.  गिरफ्तार मिलन व राजकुमार मंडल के खिलाफ देवघर साइबर थाने में एफआइआर दर्ज की जा रही है.  

राजकुमार का पिता होमगार्ड, उसका घर देख दंग रह गयी पुलिस

एसपी ने बताया कि राजकुमार का पिता जय नारायण मंडल होमगार्ड का जवान है. छापेमारी के दौरान उसका लाखों का घर देखकर पुलिस दंग रह गयी. देवघर पुलिस राजकुमार को मुंबई से रिमांड पर लायेगी. एसपी के मुताबिक राजकुमार, मिलन व राजकुमार मंडल को स्पीडी ट्रायल कराकर कोर्ट से सजा दिलाने में पुलिस अहम भूमिका निभायेगी. साथ ही उन तीनों की संपत्ति जब्त कराने के लिए इडी को लिखा जायेगा. 

साइबर डीएसपी के नेतृत्व में हुई छापेमारी

यह छापेमारी देवघर साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में की गयी. छापेमारी टीम में साइबर थाने के इंस्पेक्टर विक्रम प्रताप सिंह, संगीता कुमारी, मुंबई से आये इंस्पेक्टर प्रशांत कामड़े, साइबर थाने के पुलिसकर्मी सुमित कुमार गुप्ता, नुनेश्वर कुमार ठाकुर, रविकांत, विजय कुमार मंडल, मिलन कुमार, जैप-5 के पुलिसकर्मी दीपेश कुमार, विक्रम कुमार सिंह, अशोक पासवान के अलावा मुंबई पुलिस के जवान व सोनारायठाढ़ी थाने के पदाधिकारी व जवान शामिल थे.

 

Advertisement

Comments

Advertisement