27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

साइबर अपराध में जेल से छूटे युवक का फिरौती के लिए अपहरण, दो गिरफ्तार

बाइक व दो मोबाइल पुलिस ने किया जब्त नुनु पर कई संगीन मामले अलग-अलग थाना में है दर्ज साइबर अपराधियों को चिह्नित कर उगाही वाला गिरोह सक्रिय मधुपुर : मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के डेलीपाथर निवासी युवक प्रेम मंडल का कुछ लोगों ने फिरौती की मांग को लेकर शनिवार को शहर के राजबाड़ी रोड से अपहरण […]

  • बाइक व दो मोबाइल पुलिस ने किया जब्त
  • नुनु पर कई संगीन मामले अलग-अलग थाना में है दर्ज
  • साइबर अपराधियों को चिह्नित कर उगाही वाला गिरोह सक्रिय
मधुपुर : मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के डेलीपाथर निवासी युवक प्रेम मंडल का कुछ लोगों ने फिरौती की मांग को लेकर शनिवार को शहर के राजबाड़ी रोड से अपहरण कर लिया. अपहरण के बाद युवक के परिजनों से बतौर फिरौती 10 हजार रुपये की मांग की गयी.
इसकी जानकारी होने पर युवक के बहनोई जामताड़ा जिला के नारायणपुर थाना अंतर्गत मिरगा निवासी अंकुश कुमार मंडल ने मधुपुर थाना में अपहरण का एक मामला दर्ज कराया.
जिसमें बताया गया कि उसके साला प्रेम मंडल मधुपुर बाजार करने आया था. इसी क्रम में शाम को उसका अपहरण कर लिया गया और मोबाइल से फिरौती मांगी है. फिरौती की रकम को लेकर शाम को कॉलेज रोड स्थित अंची देवी उच्च विद्यालय के बाहर बुलाया गया है.
इंस्पेक्टर इंचार्ज सत्येंद्र कुमार ने थाना में प्रेस वार्ता कर बताया कि घटना को लेकर थाना में मामला दर्ज करने के बाद पुलिस की टीम अंची देवी स्कूल के बाहर गयी और फिरौती के रूप में वसूले गये पांच हजार नकद व मोबाइल समेत एक युवक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक किशन कुमार गुप्ता नया बाजार का रहने वाला है और अंची देवी स्कूल के सामने उसकी फोटो कॉपी की दुकान है.
पूछताछ में किशन ने बताया कि नया बाजार निवासी राहुल कुमार राय ने उसे फोन कर पैसा लेने के लिए कहा था. किस चीज के लिए पैसा दिया जा रहा है उसने नहीं बताया था. इसके बाद पुलिस ने राहुल को भी नया बाजार स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया. उसके पास से टीवीएस का एक बाइक व मोबाइल भी बरामद किया.
बताया जाता है कि पुलिस पकड़ में आये राहुल रांची में रहकर पीजी की पढ़ाई करता है और वह पिछले दिनों घर आया था. उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा दोनों की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर अपहरणकर्ताओं ने युवक प्रेम कुमार मंडल को शहर के खलासी मोहल्ला निकट शाम को छोड़ दिया. पूछताछ में बताया कि इस कांड का मुख्य सरगना भेड़वा नावाडीह निवासी नुनु यादव है.
नुनु यादव पूर्व में भी कई संगीन मामले में जेल जा चुका है. इधर, आरोपियों के चंगुल से छूट कर आये युवक ने बताया कि नुनु यादव ने उसे अपहृत कर जंगल में ले गया था. कुछ घंटा साथ में रखने के बाद उसे खलासी मोहल्ला में छोड़ दिया गया. उसने बताया कि नुनु यादव से उसकी दोस्ती देवघर जेल में हुई थी और मधुपुर आने पर उसे जबरन अपने साथ उठा लेकर गया था. पुलिस नुनु यादव की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है.
अपहृत युवक साइबर अपराध में जा चुका है जेल
10 हजार फिरौती के लिए जिस प्रेम मंडल नामक युवक का अपहरण हुआ था. वह मारगोमुंडा थाना से साइबर अपराध में संलिप्तता के आरोप में वर्ष 2018 में जेल जा चुका है. महीनों जेल में बिताने के बाद छह माह पूर्व ही सितंबर माह में वह छूट कर घर लौटा था.
इधर, मामले को लेकर सूत्रों ने बताया कि मधुपुर में साइबर अपराधियों को पहचान कर उससे पैसा वसूली करने वाला एक गिरोह सक्रिय है. यह पूरा मामला उसी कड़ी से जुड़ी है. पुलिस ने दोनों गिरफ्तार युवकों को जेल भेज दिया है. छापेमारी में एसआइ शिव पुकार सिंह, एसआइ संजय कुमार सिंह व चार जवान भी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें