32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

साइबर अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई तेज

बीपीएल परिवारों के द्वारा आलीशान घर बनाने की बात आयी जांच में कई साइबर आरोपित परिवार के द्वारा लिया राशन कार्ड के तहत लेते हैं खाद्यन्न आला अधिकारियों के निर्देश पर सीओ सारठ करा रहे हैं संपत्ति का मूल्यांकन सारठ : साइबर क्राइम का किंग्पिन कहे जाने वाला क्षेत्र का झगराही गांव के साइबर आरोपितों […]

बीपीएल परिवारों के द्वारा आलीशान घर बनाने की बात आयी जांच में

कई साइबर आरोपित परिवार के द्वारा लिया राशन कार्ड के तहत लेते हैं खाद्यन्न
आला अधिकारियों के निर्देश पर सीओ सारठ करा रहे हैं संपत्ति का मूल्यांकन
सारठ : साइबर क्राइम का किंग्पिन कहे जाने वाला क्षेत्र का झगराही गांव के साइबर आरोपितों पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन ने कवायद तेज कर दिया है. इसको लेकर गांव के 17 आरोपितों को चिह्नित किया गया था.
सीओ ने उनकी संपत्ति की तहकीकात कराने का कर्मियों को निर्देश दिया. सीओ ने प्रथम दृष्टया जांच के बाद विस्तृत आकलन करने के लिए राजस्व कर्मचारी इग्नेसियूस टूडू को जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है.बताया कि जांच में पता चल रहा हैं कि कई आरोपित के पिता व दादा के नाम से बीपीएल सूची में हैं, कई के राशन कार्ड के तहत एक रुपये किलो अनाज का भी उठाव कर रहा हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात है कि बीपीएल रहते हुए भी निर्माणाधीन आलीशान मकान है.
जांच की बिंदू है आखिर बीपीएल परिवार के आय का सोर्स क्या हैं. समेत वर्तमान में उनके पास कितने की संपत्ति है. ताकि संपत्ति का आकलन कर जब्ती के लिए इडी को भेजा जा सके. जांच के द्वारा कर्मचारी के द्वारा बन रहे मकान के फोटो पर उपलब्ध कराये हैं जिससे रिपोर्ट भेजने में सहूलियत हो.
साइबर ठगी पर पूरी तरह अंकुश लगेगा : थानेदार
साइबर अपराध के मामले पर थाना प्रभार विमल कुमार सिंह ने कहा कि साइबर के मामले सारठ काफी चर्चीत है. साईबर अपराध को पूरी तरह से अंकुश लगाया जायेगा, इसके लिए उनके द्वारा सारठ थाना क्षेत्र के साइबर अपराधियों का प्रोफाइल तैयार किया जायेगा, ताकि उनपर नकेल कसी जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें