36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवीपुर में बनेगा देश का पांचवां सबसे बड़ा प्लास्टिक पार्क, हुआ शिलान्यास

एकड़ जमीन पर 65 करोड़ की लागत से होगा निर्माण 10,000 लोगों को मिलेगा रोजगार देवघर : देवीपुर में 93 एकड़ जमीन पर 65 करोड़ की लागत से देश का पांचवां सबसे बड़ा प्लास्टिक पार्क का निर्माण होगा. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने शनिवार को शंकरपुर मोड़ के पास प्लास्टिक पार्क का शिलान्यास किया. […]

एकड़ जमीन पर 65 करोड़ की लागत से होगा निर्माण

10,000 लोगों को मिलेगा रोजगार
देवघर : देवीपुर में 93 एकड़ जमीन पर 65 करोड़ की लागत से देश का पांचवां सबसे बड़ा प्लास्टिक पार्क का निर्माण होगा. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने शनिवार को शंकरपुर मोड़ के पास प्लास्टिक पार्क का शिलान्यास किया. सांसद ने कहा कि इस प्लास्टिक पार्क में 111 प्लांट होंगे.
इन प्लांटों में प्लास्टिक से संबंधित सामान का निर्माण होगा. साथ ही इस कैंपस के अन्दर गोदाम, गेस्ट हाउस आदि की सुविधा होगी. सांसद डॉ दुबे ने कहा कि प्लास्टिक पार्क को निर्माण होने से करीब 10 हजार लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.
इससे लोगों को रोजगार की तलाश में मुंबई, कोलकाता, दिल्ली जैसे महानगरों में नहीं जाना पड़ेगा. प्रस्तावित एम्स के ठीक सामने दो महीने के अंदर इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण का काम शुरू कर दिया जायेगा. उसके बाद उद्यमियों को जमीन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. यह प्लास्टिक पार्क संताल परगना के औद्योगिक विकास में मील का पत्थर साबित होगा. चेंबर के सभी उद्यमियों की ओर से उद्योग सचिव के रविकुमार व सांसद को साधुवाद दिया गया है.
शिलान्यास कार्यक्रम में चेंबर के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा, महासचिव आलोक मल्लिक, जियाडा के कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार, चेंबर के अरुण गुटगुटिया, बीरेंद्र कुमार सिंह, संजय बंका सहित पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष संजय यादव, महिला जिलाध्यक्ष विजया सिंह, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अभय आनंद झा, प्रखंड अध्यक्ष विश्वजीत वर्णवाल, भाजयुमो प्रखंड अध्यक्ष मनीष कुमार, महिला मंडल अध्यक्ष विभा देवी, बबलू सिंह, सत्यवान कुमार, राजेश मंडल, कपिलदेव मंडल सहित अन्य मौजूद थे. चेंबर ने प्लास्टिक पार्क को देवघर सहित पूरे संताल परगना के लिए एक अद्वितीय तोहफा बताया तथा इसके लिए सांसद डॉ दुबे के प्रति आभार जताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें