36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रगतिशील झारखंड के साथ भारत को बनायेंगे सुपर इकोनॉमिक पावर

देवघर : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के तहत 335 करोड़ की लागत से निर्मित सड़क का उद्घाटन तथा 1729 करोड़ की सात परियोजनाओं का शिलान्यास किया. देवघर कॉलेज कैंपस में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे की अध्यक्षता में आयोजित समारोह के […]

देवघर : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के तहत 335 करोड़ की लागत से निर्मित सड़क का उद्घाटन तथा 1729 करोड़ की सात परियोजनाओं का शिलान्यास किया. देवघर कॉलेज कैंपस में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे की अध्यक्षता में आयोजित समारोह के इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया.

इसमें केंद्रीय मंंत्री नितिन गडकरी ने कहा : झारखंड को समृद्ध व प्रगतिशील राज्य बनाने के साथ भारत को दुनिया का नंबर एक सुपर इकोनाेमिक पावर बनायेंगे. राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को हमारे मंत्रालय से मंजूर कराने में सांसद डॉ निशिकांत दुबे का बड़ा योगदान है. शिलान्यास व उद्घाटन समारोह में मैं भी उपस्थित होता, लेकिन कार्यों की व्यस्तता की वजह से मैं उपस्थित नहीं हो पाया.

13 महीने में निर्मल हो जायेगी गंगा
केंद्रीय मंत्री ने कहा : आज से 13 महीने बाद गंगा अविरल व निर्मल हो जायेगी. नये-नये एक्सप्रेस-वे, हाइ-वे, टर्मिनल व वेजेज बनाने के साथ गंगा की साफ-सफाई का काम शुरू किया गया है. गंगा पर 285 प्रोजेक्ट चल रहे हैं. 30 प्रोजेक्ट को पूरा कर लिया गया है. मुझे खुशी है कि इस बार कुंभ में सबों को निर्मल गंगा देखने को मिली. साधु-संतों ने मोदी जी के साथ सरकार के कार्यों को खूब सराहा.
पांच वर्षों में साढ़े सात लाख करोड़ के परियोजनाओं का शुभारंभ
पिछले पांच वर्षों में हमारी सरकार ने करीब साढ़े सात लाख करोड़ से अधिक राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्यों का शुभारंभ किया है. हर दिन 29 किलोमीटर की जगह इस वर्ष से हर दिन 34 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग बना रहे हैं. गांवों, गरीबों, मजदूरों, किसानों व आदिवासियों के कल्याण करने वाला राज्य झारखंड को बनायेंगे.
साहिबगंज झारखंड के विकास का ग्रोथ इंजन होगा
साहिबगंज में मल्टी डेवलपमेंट हो रहा है. यह झारखंड के विकास का ग्रोथ इंजन होगा. इससे नया इंवेस्टमेंट आयेगा. उद्योग लगेगा, व्यापार बढ़ेगा, साथ ही झारखंड के युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा. मेरा विश्वास है कि झारखंड प्रगतिशील व संपन्न राज्य लगातार आगे बढ़ रहा है. रघुवर सरकार के नेतृत्व में झारखंड को नयी दिशा मिली है. सांसद के नेतृत्व में भी इस क्षेत्र में लगातार विकास हो रहा है.
जलमार्ग से एक रुपये में कर सकेंगे यात्रा
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गंगा में वाटर ट्रांसपोर्ट की शुरुआत कर रहे हैं. जलमार्ग से फाइव स्टार व सेवन स्टार क्रूज भी गुजरेगा. सड़क मार्ग से आवागमन करने पर 10 रुपये, रेलवे से आवागमन करने पर छह रुपये खर्च आता है तो जलामार्ग से यात्रा करने पर सिर्फ एक रुपये खर्च आयेगा.
150 करोड़ की लागत से तीन आरओबी बनेंगे
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मधुपुर-गिरिडीह तक राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के साथ 150 करोड़ की लागत से तीन आरओबी का निर्माण किया जायेगा. साथ ही बासुकिनाथधाम से देवघर, गांधी ग्राम से हंसडीहा व देवघर-कल्होर तक राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण किया जायेगा.
राज्य में समृद्धि लायेगी सड़कें : नारायण
विधायक नारायण दास ने कहा कि झारखंड में सड़कों का जाल बिछ चुका है. इससे राज्य में समृद्धि व खुशियां आयेगी. बेरोजगारों को राेजगार का नया अवसर मिलेगा. कार्यक्रम में पांच हजार लाभुकों के बीच उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन का वितरण किया गया. कार्यक्रम में मंच पर डिप्टी मेयर नीतू देवी, मधुपुर के पूर्व पार्षद संजय यादव, पंडा धर्मरक्षिणी सभा के उपाध्यक्ष संजय मिश्र सहित भाजपा के जिलाध्यक्ष आसीन थे. कार्यक्रम का संचालन राम सेवक गुंजन ने किया. इस मौके पर पार्टी के कार्यकर्ता आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें