25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : बर्ड-फ्लू को लेकर अलर्ट

देवघर : पालोजोरी प्रखंड में मरे कौए व मैना की की सैंपल जांच में बर्ड फ्लू वायरस की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट है. स्वास्थ्य विभाग और पशुपालन विभाग ने जिले में बर्ड-फ्लू की आशंका को देखते हुए विशेष सतर्कता व सावधानी बरतने का निर्देश दिया है. साथ ही कहा कि कबूतर, मुर्गा व […]

देवघर : पालोजोरी प्रखंड में मरे कौए व मैना की की सैंपल जांच में बर्ड फ्लू वायरस की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट है. स्वास्थ्य विभाग और पशुपालन विभाग ने जिले में बर्ड-फ्लू की आशंका को देखते हुए विशेष सतर्कता व सावधानी बरतने का निर्देश दिया है.
साथ ही कहा कि कबूतर, मुर्गा व बत्तक आदि के संपर्क में आने वाले मरीजों/व्यक्तिओं के प्रति विशेष सतर्कता बरती जाये. इस प्रकार की संभावित मरीजों की सूचना मिलते तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचना दें तथा उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले कर जायें. जिला प्रशासन ने भी लोगों से अपील की है कि सावधानी बरती जाये.
बर्ड फ्लू के लक्षण
बुखार आना, नाक बहना, नाक से खून आना, लगातार कफ आना, सर में दर्द, बदन दर्द, पेट के निचले हिस्से में दर्द, गले में सूजन उल्टी आना, दस्त व सांस लेने में समस्या.
बर्ड फ्लू से बचाव
मृत पक्षियों से दूर रहें, प्रभावित इलाके में नॉनवेज न खायें, मास्क पहनकर मुंह और नाक को ढंक कर चलें. हाथ धोकर ही खाना खायें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें