31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ड्यूटी में लापरवाही नहीं बरतें जवान, राज्य के अलग अलग जिलों व जैप के जवान पहुंचे देवघर

देवघर : महाशिवारत्रि मेला के सफल संचालन के लिए एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने रविवार को देवघर कॉलेज के मैदान में पुलिस जवान व पदाधिकारियों की ब्रिफिंग की. एसपी ने कहा कि सभी पुलिस वाले भक्तों के साथ अच्छा व्यवहार करें. मेले में किसी पर लाठी-डंडा चलाने से बचें. 24 घंटे ड्यूटी करना है. भूखे […]

देवघर : महाशिवारत्रि मेला के सफल संचालन के लिए एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने रविवार को देवघर कॉलेज के मैदान में पुलिस जवान व पदाधिकारियों की ब्रिफिंग की. एसपी ने कहा कि सभी पुलिस वाले भक्तों के साथ अच्छा व्यवहार करें. मेले में किसी पर लाठी-डंडा चलाने से बचें. 24 घंटे ड्यूटी करना है.
भूखे प्यासे भी रहना हो सकता है, इसके लिए सभी तैयार रहें. एसपी ने कहा कि मेले से लेकर जलार्पण तक बेहतर संचालन के लिए पूरे राज्य के अलग-अलग जिले से दो हजार से अधिक पुलिस बल व पदाधिकारी पहुंचे हैं. जिसमें की जैप तीन, चार, पांच व नौ के जवान भी शामिल हैं. वहीं एटीएस के तीन टीम व बम निरोधक दस्ता के अलावा डॉग स्क्वायड भी पहुंच चुका है.
वहीं गर्भ गृह में भूखे पेट ड्यूटी करने वाले जवान व अधिकारियों के लिए नींबू के शरबत का इंतजाम किया जा रहा है. अंत में एसपी ने सभी पुलिस जवान व अधिकारियों को अपना ड्यूटी स्थल का निरीक्षण करने का निर्देश दिया ताकि समय पर उक्त स्थल पर मौजूद रहें. ड्यूटी से गायब रहने वाले पर कार्रवाई करने के बारे में अवगत कराया. वहीं बेहतर करने वालों को रिवार्ड देने की बात कही.
पांच डॉक्टर व 12 कर्मियों की लगी ड्यूटी
देवघर. महाशिवरात्रि के अवसर पर निकलने वाली शिव बारात की तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने कर ली है. बारात में शामिल होने के लिए लाखों श्रद्धालु देवघर पहुंचते हैं. इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से बाबा मंदिर में तीन शिफ्ट में तथा बीएड कॉलेज दो शिफ्ट में पांच डॉक्टर तथा 12 स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी है. इसके अलावा 10 एंबुलेंस तैनात किये गये हैं.
कहां-कहां प्रतिनियुक्ति
बाबा मंदिर
सुबह चार से देवघर 12 बजे तक : डॉ शत्रुघ्न सिंह, एएनएम डेजी कुमारी, संगणक सौरभ रिचर्डस
दोपहर 12 से रात्रि 08 बजे तक : डॉ अवधेश सिंह, एएनएम बबली बर्मा, एमपीडब्लू रमाकांत मेहरा,
रात्रि 08 बजे से सुबह 04 बजे तक : डॉ दीपक कुमार, एएनएम शोभा कुमारी, एमपीडब्लू राकेश कुमार
बीएड कॉलेज
सुबह चार से 12 बजे तक : एएनएम किरण कुमारी, सरिता कुमारी, फार्माशिस्ट वरुण कुमार
दोपहर 12 से रात्रि आठ बजे तक : डॉ प्रेम प्रकाश, फार्मासिस्ट विरेद्र कुमार, एएनएम डोली कुमारी, पुनम
यहां रहेंगे एंबुलेंस तैनात
बाबा मंदिर, नगर थाना, नया सदर अस्पताल, पुराना सदर अस्पताल, बारात रूट केकेएन स्टेडियम, नेहरू पार्क, बीएड कॉलेज, शिव बारात झांकी के साथ तथा दो एंबुलेंस एसपी के अधीन रहेंगे.
तीन टीम सिविल ड्रेस में शिव बारात में करेगी भ्रमण
पुलिस की तीन क्यूआरटी टीम शिव बारात व शहर के अलावा बाबा मंदिर परिसर में भ्रमण करती रहेगी. यह टीम पॉकेटमारी, छेड़खानी करने वाले व असमाजिक तत्वों के अलावा अफावह फैलाने वाले पर विशेष नजर रखेगी.
एसपी के नेतृत्व में फ्लैग मार्च: ब्रिफिंग के बाद सभी पुलिस बल व अधिकारी एसपी के नेतृत्व में पूरे शिव बारात रूट लाइन के अलावा बाबा मंदिर का पैदल फ्लैग मार्च किया. एटीएस व बम निरोधक दस्ता को पूरी तरह से सजग रहने का निर्देश दिया.
बारात के साथ चलेगा विद्युत विभाग का चार गैंग
देवघर. महाशिवरात्रि पर सुचारु बिजली व्यवस्था के लिए बिजली विभाग ने बाबा मंदिर व नगर थाना परिसर में तीन अलग-अलग कंट्रोल रूम बनाये गये हैं. जहां पदाधिकारियों व कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.
बारात भ्रमण के क्रम में बिजली की चाक-चौबंद व्यवस्था बहाल रखने को लेकर चार गैंग तैयार किया गया है. ये गैंग केके स्टेडियम से टावर चौक, टावर चौक से बाबा मंदिर तक अौर फव्वरा चौक व मंदिर मोड़ तथा आजाद चौक के समीप प्रतिनियुक्ति किये गये हैं. यह जानकारी इइ कार्यपालक विद्युत अभियंता डीएन साहु ने दी.
विभाग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर : विद्युत विभाग ने हेल्पलाइन नंबर – 9431135855 जारी किया है, ताकि किसी भी तरह की समस्या का फौरन निबटारा किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें