28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : जमीन विवाद में वृद्ध की हत्या

रिखिया थाना क्षेत्र के विश्वानी गांव की घटना गला दबाकर हत्या के बाद शव गांव के बगल में पत्थर खदान में फेंका पुत्र के बयान पर रिखिया थाने में 11 लोगों पर हत्या की एफआइआर देवघर : रिखिया थाना क्षेत्र के विश्वानी गांव में शनिवार को जमीन विवाद में वृद्ध की गला दबाकर हत्या कर […]

  • रिखिया थाना क्षेत्र के विश्वानी गांव की घटना
  • गला दबाकर हत्या के बाद शव गांव के बगल में पत्थर खदान में फेंका
  • पुत्र के बयान पर रिखिया थाने में 11 लोगों पर हत्या की एफआइआर
देवघर : रिखिया थाना क्षेत्र के विश्वानी गांव में शनिवार को जमीन विवाद में वृद्ध की गला दबाकर हत्या कर दी गयी और साक्ष्य छिपाने के लिए शव को गांव के बगल स्थित पत्थर खदान में फेंक दिया. घटना की जानकारी पाकर लोग उक्त खदान में पहुंचे.
मृतक की पहचान विश्वानी गांव निवासी छतीस मरीक (60) के रूप में की गयी. घटना की सूचना मिलते ही रिखिया थाना प्रभारी जैनुल अवेदिन, एएसआइ कृष्णा पाहन, मुखिया विष्णु महतो घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के संबंध में मृतक के पुत्र लालू मरीक ने 11 लोगों के खिलाफ हत्या की एफआइआर दर्ज करायी है.
बेटे ने भाग कर बचायी जान
पुत्र लालू ने पुलिस को दिये आवेदन में कहा है कि रोजाना की तरह वह पिताजी के साथ देवघर से दूध बेच कर साइकिल द्वारा शुक्रवार शाम में घर आ रहा था. इस क्रम में शाम करीब सात बजे हिरना गांव के पीछे सुनसान जगह पर गांव के ही परमेश्वर मरीक, भगलू मरीक, मुकेश मरीक, धाना मरीक, डोमन मरीक, कामेश्वर मरीक, मकुन मरीक, साकुन मरीक, इन्द्रदेव मरीक तथा त्रिघुना निवासी भीठल मरीक व तुफानी मरीक घात लगाये बैठे थे. जैसे ही दोनों सुनसान जगह पर पहुंचे कि सभी आरोपित ने एक साथ हमला कर दिया. इस दौरान लालू ने भाग कर अपनी जान बचायी.
सभी आरोपितों ने उसके पिताजी की गला दबा कर हत्या कर दी तथा शव को पत्थर खदान में फेंक दिया. लालू ने बताया कि वह रात में काफी डर गया था, इस कारण सुबह में रिखिया थाना आकर पुलिस को जानकारी दी.
यह भी बताया कि उक्त आरोपितों के साथ कई वर्षों से जमीन विवाद चल रहा था. इस मामले को लेकर रविवार को पंचायती भी होने वाली थी. पंचायत में उनलोगों के पक्ष में फैसला सुनाया जाता, इससे पहले ही आरोपितों ने पिता की हत्या कर दी. रिखिया थाने की पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन में जुटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें