38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : शिव तांडव से बाबा नगरी का रोम-रोम झंकृत

बाबा बैद्यनाथ महोत्सव का आगाज. बाबा मंदिर परिसर से शुभारंभ, शिवलोक परिसर में कलाकारों ने दी प्रस्तुती देवघर : शिवलोक परिसर में आयोजित दो दिवसीय राजकीय बैद्यनाथ महोत्सव का उद्घाटन सांसद डॉ निशिकांत दुबे, देवघर विधायक नारायण दास, डीसी राहुल कुमार सिन्हा, डीडीसी सुशांत गौरव, एसडीओ विशाल सागर व प्रशिक्षु आइएएस हेमंत सती ने संयुक्त […]

बाबा बैद्यनाथ महोत्सव का आगाज. बाबा मंदिर परिसर से शुभारंभ, शिवलोक परिसर में कलाकारों ने दी प्रस्तुती

देवघर : शिवलोक परिसर में आयोजित दो दिवसीय राजकीय बैद्यनाथ महोत्सव का उद्घाटन सांसद डॉ निशिकांत दुबे, देवघर विधायक नारायण दास, डीसी राहुल कुमार सिन्हा, डीडीसी सुशांत गौरव, एसडीओ विशाल सागर व प्रशिक्षु आइएएस हेमंत सती ने संयुक्त रूप से किया.
सांसद ने महोत्सव में विलंब से पहुंचने पर क्षमा मांगते हुए कहा कि देश-विदेश के लोगों को देवघर से जोड़ने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन हर वर्ष देवघर में करना चाहिए. इससे देवघर के साथ झारखंड की प्रसिद्धि बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि बाबा बैद्यनाथ महोत्सव के लिए कैलेंडर में निश्चित तिथि निर्धारित होनी चाहिए. मुख्यमंत्री सहित पर्यटन मंत्री को भी उपस्थिति होना चाहिए. विधायक नारायण दास ने कहा कि बैद्यनाथ महोत्सव न सिर्फ देवघर बल्कि देश का गौरव बढ़ाने का काम करता है. देवघर की प्रतिभाओं ने राष्ट्रीय स्तर पर अपना मुकाम बनाया है. इस कार्यक्रम के माध्यम से जिला प्रशासन भी स्थानीय कलाकारों को अवसर प्रदान करता है.
डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि राजकीय बैद्यनाथ महोत्सव का मूल उद्देश्य स्थानीय स्तर पर छिपी प्रतिभाओं को मंच प्रदान करना है. यह ऐतिहासिक क्षण होता है. उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों से अपील की कि वे चुनाव में अपने मतों का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें. इससे जनतंत्र मजबूत होता है. कार्यक्रम का संचालन राम सेवक सिंह गुंजन के साथ राजश्री ने संयुक्त रूप से किया.
डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद लौटे श्रम मंत्री
महोत्सव के उद्घाटन के लिए दिन के तीन बजे का वक्त निर्धारित था. महोत्सव के अतिविशिष्ट अतिथि सूबे के श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री राज पलिवार करीब चार बजे कार्यक्रम में पहुंचे. करीब डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद भी अन्य अति विशिष्ट अतिथि नहीं पहुंचे. जिला प्रशासन द्वारा भी कार्यक्रम के उद्घाटन की प्रक्रिया शुरू नहीं होने से नाराज श्रम मंत्री कार्यक्रम से बैरंग लौट गये.
झलकियां
निर्धारित वक्त तीन बजे की बजाय शाम 6.30 बजे हुआ कार्यक्रम का उद्घाटन, शाम सात बजे शुरू हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम
महोत्सव में सड़कों पर व्यवस्था चुस्त, पंडाल रहा खाली-खाली
टावर चौक से बजरंगी चौक, बजरंगी चौक से धोबिया टोला मोड़ तक दो पहिया व चार पहिया वाहनों की नो-इंट्री
जगह-जगह वाहनों के नो-इंट्री से कई परिवार कार्यक्रम देखने की बजाय लौट गये बैरंग
चर्चा में रहा टेंट व लाइट, स्थानीय कलाकारों पर खर्चा नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें