26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मधुपुर में सांसद डॉ निशिकांत ने किया मेगा स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन, कहा – स्वास्थ्यकर्मियों ने संभाल रखी है व्यवस्था

मधुपुर : अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में आयोजित दो दिवसीय मेगा स्वास्थ्य मेला का उद्घाटन रविवार को सांसद डाॅ निशिकांत दुबे व सिविल सर्जन डाॅ कृष्ण कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया. सांसद ने कहा कि सरकारी स्वास्थ्य सेवा की गांव के गरीबों को कितनी आवश्यकता है, इसका भुक्तभोगी वे भी पूर्व में रह चुके है. […]

मधुपुर : अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में आयोजित दो दिवसीय मेगा स्वास्थ्य मेला का उद्घाटन रविवार को सांसद डाॅ निशिकांत दुबे व सिविल सर्जन डाॅ कृष्ण कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया.

सांसद ने कहा कि सरकारी स्वास्थ्य सेवा की गांव के गरीबों को कितनी आवश्यकता है, इसका भुक्तभोगी वे भी पूर्व में रह चुके है. समुचित स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण वे भी अपनी छोटी बहन को वर्षों पूर्व खो चुके है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 से पूर्व उनके लोकसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा की स्थिति क्या थी यह किसी से छिपी हुई नहीं है. देवघर को अनुमंडलीय अस्पताल तक का दर्जा नहीं था.
गोड्डा का अनुमंडल अस्पताल का शिलान्यास वर्ष 2000 से चार बार सिर्फ चुनाव के समय हुआ. लेकिन अब उनके प्रयास से न सिर्फ दोनों अस्पताल नये भवन में सभी सुविधाओं के साथ चल रहे है. बल्कि महगामा में 300 बेड का अस्पताल प्रारंभ हो गया. हंसडीहा में 300 बेड का अस्पताल का निर्माण कार्य चल रहा है.
जो मेडिकल कॉलेज उन्होंने गोड्डा के लिए लाया था, उसे बिना जमीन के 2010 में दुमका में शिलान्यास कर दिया गया था. हालांकि इसका निर्माण भी उन्हीं के सरकार ने कराया. उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे शहरों में चिकित्सक जाना नहीं चाहते है क्योंकि चिकित्सकों को रहने के लिए क्वार्टर समेत अन्य सुविधा मिल नहीं पाती है. अधिकतर जगहों पर स्वास्थ्य सेवा को एएनएम, पैथोलॉजिस्ट, नर्स, स्वास्थ्य कर्मियों ने संभाल कर रखा है.
स्टॉल का किया निरीक्षण
इसके उपरांत श्री दुबे ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाये दो दर्जन स्टॉल का भी निरीक्षण किया. जिसमें मलेरिया, टीबी, सर्जरी, नेत्र विभाग, एचआईवी, शिशु रोग, टीकाकरण, आयुष, महिला रोग आदि से संबंधित अलग अलग स्टॉल लगे थे. मौके पर एसडीओ योगेंद्र प्रसाद, एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह, रेडक्राॅस के देवघर जिला चेयरमैन अरुण गुटगुटिया, पूर्व नप अध्यक्ष संजय यादव, भरत लाल भैया, मोती सिंह, अंचनी सिंह, अरविंद कुमार, डाॅ. रंजन सिन्हा, अस्पताल उपाधीक्षक डाॅ. सुनील मरांडी आदि मौजूद थे.
लोग श्रम मंत्री से पूछें : श्रम विभाग का अस्पताल क्यों नहीं हुआ अबतक चालू
सांसद ने कहा कि पिछले 57 वर्ष में मधुपुर को क्या मिला, इसका पोस्टमार्टम होना चाहिए. श्री दुबे ने कहा कि उन्होंने प्रयास कर केंद्र से करौं के सगरभंगा में ईएसआई अस्पताल की भी स्वीकृति ली और 2017 में इसका शिलान्यास भी किया लेकिन आज तक काम चालू नहीं हुआ. आम लोगों को श्रम मंत्री से पूछना चाहिए कि श्रम विभाग का अस्पताल है तो क्यों नहीं आज तक काम चालू करा पाये. चुनाव के संबंध में श्री दुबे ने कहा कि अब जनता जात-पात पर वोट करती है. लेकिन वे पूछना चाहते हैं कि जाति के लोग जीत कर जाते हैं, तो वे क्या खाने को देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें