34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : 23-25 तक थानावार होगा शस्त्रों का सत्यापन

तीन मार्च तक शस्त्रों को जमा करना होगा मालखाना में लोकसभा चुनाव को लेकर डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जारी किया गया आदेश देवघर : आगामी लोकसभा आम चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए लाइसेंस धारियों के शस्त्रों का सत्यापन थानावार कराया जायेगा. 23 से 25 फरवरी तक देवघर व […]

तीन मार्च तक शस्त्रों को जमा करना होगा मालखाना में
लोकसभा चुनाव को लेकर डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जारी किया गया आदेश
देवघर : आगामी लोकसभा आम चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए लाइसेंस धारियों के शस्त्रों का सत्यापन थानावार कराया जायेगा.
23 से 25 फरवरी तक देवघर व जसीडीह, देवीपुर, मोहनपुर, कुंडा व सोनारायठाढ़ी, सारठ, पालोजोरी व चितरा, मधुपुर, करौं व मारगोमुंडा थाना के अंतर्गत अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं संबंधित थाना प्रभारी के मौजूदगी में शस्त्रों का सत्यापन किया जायेगा. इस बाबत डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने आदेश जारी किया है.
लाइसेंस सत्यापन नहीं कराने वाले पर होगी कानूनी कार्रवाई : डीसी ने कहा है कि शस्त्रों के सत्यापन के लिए लाइसेंस धारियाें के उपस्थित नहीं होने की स्थिति में आदेश की अवहेलना तथा निर्वाचन आयोग के निर्देशों का उल्लंघन माना जायेगा. लाइसेंस धारियों के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जायेगी. जिसके लिए वो स्वयं जिम्मेवार होंगे.
शस्त्रों के सत्यापन के बाद तीन मार्च तक शस्त्रों को निश्चित रूप से थाना मालखाना में जमा करना सुनिश्चित किया जायेगा. मालखाना या विक्रेता के पास शस्त्र जमा देकर रसीद की छाया प्रति संबंधित अंचल, प्रखंड, थाना में जमा कर दें. शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव संपन्न कराने में किसी तरह की चूक या कमी नहीं रहे. इसको लेकर शस्त्रों के लाइसेंस एवं उसका भौतिक सत्यापन आवश्यक है. जिसको लेकर थाना वार तिथि एवं भौतिक सत्यापन के लिए दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.
देवघर . देवपुर थाना के ग्राम शंकरी पोस्ट जसीडीह के रहनेवाले नारायण दास (पिता अमृत दास) की डिक्की से उचक्कों ने 35 हजार रुपये निकाल लिये. घटना दिन के लगभग तीन बजे देवघर की राय एंड कंपनी स्थित सेंट्रल बैंक इंडिया के पास हुई. उन्होंने बेटी की शादी के लिए निकाले थे. बाइक सवार गाड़ी की डिक्की खोल कर रुपये लेकर भाग गये. बैग में बैंक खाता और आधार कार्ड भी था. इस घटना की फुटेज दुकान के सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गयी है.
देवघर. सीजेएम की अदालत में जसीडीह थाना के संग्रामलोढ़िया गांव निवासी बिरजु बैठा ने शिकायतवाद दाखिल किया है. इस मामले में अपने पुत्र कंचन रजक, बहू बबीता देवी के अलावा शुकदेव बैठा, नरेश बैठा व संतोष बैठा को आरोपित किया है. कहा है कि परिवादी को आरोपितों ने एकजुट होकर पीटा व जान से मारने की धमकी दी. घटनाक्रम में आरोपितों ने घर से हजारों रुपये के सामान निकाल लिया. इसकी शिकायत थाना में दर्ज नहीं होने पर कोर्ट की शरण ली है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें