39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : बच्चों की पढ़ाई पर असर, उद्योग प्रभावित

देवघर : शहरी क्षेत्र में अंडरग्राउंड केबुलिंग का काम काफी धीमी गति से चल रहा है. धीमे काम का असर उपभोक्ताओं पर पड़ रहा है. हर दिन अंडरग्राउंड केबुलिंग के नाम पर घंटों बिजली काट दी जा रही है, जिससे लोगों का पूरा दिन खराब हो रहा है. अभी बच्चों की परीक्षा सिर पर है, […]

देवघर : शहरी क्षेत्र में अंडरग्राउंड केबुलिंग का काम काफी धीमी गति से चल रहा है. धीमे काम का असर उपभोक्ताओं पर पड़ रहा है. हर दिन अंडरग्राउंड केबुलिंग के नाम पर घंटों बिजली काट दी जा रही है, जिससे लोगों का पूरा दिन खराब हो रहा है.
अभी बच्चों की परीक्षा सिर पर है, प्रतियोगी परीक्षाओं का भी दौर चल रहा है. रोजमर्रा के काम पर असर पड़ रहा है. उद्योग-धंधे ठप पड़ रहे हैं. बिजली पर रहने वाले लोगों की दुकानदारी प्रभावित हो रही है. शायद इसकी परवाह बिजली विभाग के अधिकारियों को नहीं है या फिर विभाग इसे गंभीरता से नहीं ले रहा. अगर यही हाल रहे तो मार्च तक शहरी क्षेत्र में अंडरग्राउंड केबुलिंग कार्य पूरा करना संभव नहीं है. साथ ही लोगों की परेशानी अभी और बढ़ जायेगी.
फरवरी व मार्च में जैक, आइसीएसइ व सीबीएसई की परीक्षा
जबकि फरवरी के अंत में अौर मार्च महीने के दौरान झारखंड अधिविद्य परिषद(जैक) के तहत मैट्रिक व इंटरमीडिएट के अलावा आइसीएसई व सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा होनी है. लगातार शटडाउन से छात्र-छात्राअों के परीक्षा की तैयारी में खासा प्रभाव पड़ सकता है.
50 किमी के दायरे में होना है कार्य
योजना के अंतर्गत 50 किमी के दायरे में बैजनाथपुर पावर सब स्टेशन के तीन-चार फीडर क्षेत्रों में अंडरग्राउंड केबुलिंग कार्य होना है. अब तक 40-45 किमी की परिधि में अंडरग्राउंड केबलिंग का काम हुआ है.
जबकि योजना के तहत उक्त क्षेत्र के 75 किमी के इलाके में अोवरहेड नेकेड तार हटाकर शहरी क्षेत्र में एबी केबुलिंग का वर्क होना है. मगर अब तक महज 40-41 किमी तक ही एबी केबलिंग का काम हुआ है. इतना ही नहीं योजना के तहत पुराने ट्रांसफाॅर्मर को हटाकर 32 नये पावरफुल ट्रांसफाॅर्मर को स्थापित करना है. इस दिशा में अब तक 20 से अधिक ट्रांसफाॅर्मर स्थापित किये गये हैं. शेष का अंडरग्राउंड केबलिंग का काम पूरा होने के बाद स्थापित किया जायेगा. लेकिन, मार्च तक काम पूरा नहीं होने पर आगे भी परेशानी हो सकती है.
चार पावर सब स्टेशन का भी होगा निर्माण
आइपीडीएस योजना के तहत सत्संग, रोहिणी, मधुपुर सहित चार स्थलों में पावर सब स्टेशन का कार्य भी होना है. सत्संग व रोहिणी में कार्य प्रगति पर है. मगर शेष दो स्थलों में कार्य शुरू भी नहीं हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें