24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सारठ : पंचायती करने आये लोगों की सात बाइक फूंकी, दो गायब

कैरबांक गांव में जमीन विवाद निबटाने के बदले हुआ बवाल सारठ बाजार : थाना क्षेत्र के कैराबांक गांव में जमीन विवाद की पंचायती करने पहुंचे पंचों की सात बाइक को दूसरे पक्ष के लोगों ने फूंक डाली और दो बाइक गायब कर दिया. घटना सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे की है. जानकारी के मुताबिक, […]

कैरबांक गांव में जमीन विवाद निबटाने के बदले हुआ बवाल
सारठ बाजार : थाना क्षेत्र के कैराबांक गांव में जमीन विवाद की पंचायती करने पहुंचे पंचों की सात बाइक को दूसरे पक्ष के लोगों ने फूंक डाली और दो बाइक गायब कर दिया. घटना सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे की है.
जानकारी के मुताबिक, जमीन विवाद को लेकर कैराबांक गांव के दो पक्षों में झंझट था. पुलिस के अनुसार, धनो पंडित के नाम की जमीन पर सूर्य नारायण पंडित और प्रीतम पंडित के बीच कई वर्षों से विवाद चल रहा है. बिहार अंतर्गत बांका जिले के चांदन थाना क्षेत्र के पहरीडीह गांव से एक पक्ष द्वारा अपने रिश्तेदारों को पंचों के तौर पर बुलाया गया था. उनलोगों ने बैठकर पंचायती शुरू की ही थी कि अचानक दूसरे पक्ष के लोग लाठी, डंडा, रड से लैस होकर पहुंचे और उनलोगों के साथ मारपीट करने लगे. इस क्रम में हमलावरों ने सात बाइक को आग के हवाले कर दिया. दो बाइक उनलोगों ने गायब भी कर दिया.
इसकी सूचना करीब डेढ़ घंटे के बाद सारठ थाने को दी गयी. सूचना मिलते ही एएसआइ चंद्रशेखर मंडल गश्तीदल के साथ वहां पहुंचे, तब तक सभी सात बाइक जल चुकी थी.
पुलिस पहुंचने से पहले हमलावार भागे
एएसआइ चंद्रशेखर ने मामले से थाना प्रभारी को अवगत कराया. इसके बाद थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह भी पुलिस बलों के साथ पहुंचे और जांच-पड़ताल शुरू की. पुलिस के पहुंचने के पूर्व ही घटना को अंजाम देने वाले लोग महिला, बच्चों के साथ गांव छोड़कर भाग चुके थे. जली हुई सभी बाइक को जब्त कर पुलिस थाना ले आयी. वहीं पूरे गांव में गायब दो बाइक की खोजबीन की, किंतु कुछ पता नहीं चल पाया.
नौ बाइक से पहुंचे थे लोग
घटना को लेकर रंजन पंडित ने लिखित शिकायत सारठ थाने में दी है. उसने बताया है कि ससुर दुनावाडीह निवासी गणेश पंडित के नाना घर कैराबांक में जमीन विवाद की पंचायती के लिए नंदकिशोर पंडित, बहादुर पंडित, गोपी पंडित, कार्तिक पंडित, धर्मेंद्र पंडित, संतोष पंडित, देवाशीष पंडित व अन्य नौ बाइक से पहुंचे थे. सभी बाइक नकुल पंडित के घर के पीछे खड़ी की थी.
कैराबांक के प्रीतम पंडित, अरुण पंडित, बिरेन पंडित, नेपाल पंडित, श्यामल पंडित, लक्ष्मी पंडित, प्रेम पंडित, महादेव पंडित, अशोक पंडित हथियार से लैस होकर आये और गाली-गलौज, मारपीट करने लगे.
सभी को खदेड़ कर भगा दिया. पेट्रोल छिड़कर सात बाइक को आग के हवाले कर दिया. पुलिस को पता चला है कि धनो पंडित के नाम की जमीन पर सूर्य नारायण पंडित और प्रीतम पंडित के बीच कई वर्षों से विवाद चल रहा है. मधुपुर अनुमंडल न्यायालय में 107 का मामला भी चल रहा है. पुलिस की मानें तो दोनों पक्षों में से किसी के द्वारा पूर्व में थाने को कोई सूचना नहीं दी गयी थी. वे लोग पंचायती से ही मामले को सलटना चाह रहे थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें