32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : अब रात को भी शहर में नहीं घुसेंगे ट्रक व भारी वाहन, तय होगी गति सीमा

शहर के बाहर-बाहर बाइपास से निकलेंगी भारी मालवाहक गाड़ियां दिन में शहर में घुसने के लिए लेनी होगी प्रशासन से अनुमति देवघर : अब रात को भी देवघर शहर के अंदर ट्रक व भारी वाहन नहीं घुसेंगे तथा इलाके के अनुरूप ट्रकों की गति सीमा तय की जायेगी. इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने पहल शुरू कर […]

शहर के बाहर-बाहर बाइपास से निकलेंगी भारी मालवाहक गाड़ियां

दिन में शहर में घुसने के लिए लेनी होगी प्रशासन से अनुमति

देवघर : अब रात को भी देवघर शहर के अंदर ट्रक व भारी वाहन नहीं घुसेंगे तथा इलाके के अनुरूप ट्रकों की गति सीमा तय की जायेगी. इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने पहल शुरू कर दी है. पहले राउंड में एसडीओ, एसडीपीओ, यातायात सार्जेंट मेजर व थाना प्रभारी की बैठक हो चुकी है.

एसडीओ के स्तर से मौखिक सहमति भी प्राप्त हो चुकी है. इसके बाद एसडीपीओ, नगर थाना प्रभारी व यातायात सार्जेंट मेजर ने संयुक्त बैठक कर वर्कआउट कर लिया. पूरा प्रस्ताव तैयार कर सीसीआर सह यातायात डीएसपी द्वारा जल्द ही स्वीकृति के लिए एसडीओ के पास भेजा जायेगा. संभावना है कि एक-दो दिनों में नयी व्यवस्था लागू हो जायेगी.

दुमका से आने वाली ट्रकों को मोड़ा जायेगा हिंडोलावरन से: नयी रुट के तहत तय किया गया है कि दुमका की तरफ से आने वाली ट्रकों को हिंडोलावरन की तरफ से मोड़ा जायेगा. तपोवन होकर पुराना कुंडा थाना मोड़ पर आयेंगे. सारठ की तरफ जाने वाले वाहन सीधे जायेंगे.

गिरिडीह व बिहार की तरफ जाने वाले ट्रकें वाया कोरियासा बाइपास में ही निकलेंगे. बिहार जाने वाले ट्रकें रोहिणी होकर जसीडीह निकाला जायेगा. इसके लिए रात को हिंडोलावरन, उजाला चौक, पुराना कुंडा थाना मोड़ पर पुलिस की ड्यूटी लगेगी.

गोड्डा से आने वाले ट्रक बंधा रोड से निकलेंगे: भागलपुर व गोड्डा की तरफ से आने वाले ट्रकों को बंधा मोड़ से डायवर्ट किया जायेगा. बंधा मोड़ पर पुलिस की ड्यूटी रात में लगेगी.

यहां से ट्रकें पुराना कुंडा थाना मोड़ पर निकलेंगे और कोरियासा बाइपास रोड पकड़ेंगे.

बिहार से आने वाली गाड़ियां मानिकपुर व टावाघाट से होगी डायवर्ट: रात में बिहार की तरफ से आने वाले ट्रकों को जसीडीह के पहले मानिकपुर व टावाघाट मोड़ से देवपुरा होकर दर्दमारा, रांगा मोड़ के रास्ते बैद्यनाथपुर निकाला जायेगा. वहां से जिसे दुमका, गोड्डा जाना है वे सीधे जायेंगे. वहीं सारठ की तरफ जाने वाले को बंधा के रास्ते निकाला जायेगा.

नो इंट्री व स्पीड लिमिट का बोर्ड भी लगेगा

जगह-जगह पर प्रशासन व यातायात विभाग द्वारा नो-इंट्री बोर्ड लगाया जायेगा. साथ ही घनी आबादी व शहरी क्षेत्र में गति सीमा निर्धारित कर बोर्ड लगाया जायेगा. सुबह छह से रात 10 बजे तक शहर में पूरी तरह नो इंट्री होगी. शहर में घुसने वाली भारी वाहन रात में प्रवेश कराये जायेंगे. स्कूल बस छोड़कर टावर चौक तरफ से कोई बस व भारी वाहन शहर में नहीं घुसेंगे. रैक की गाड़ियों को दिन में शहर में घुसने के लिए एसडीओ व संबंधित विभाग के अधिकारी से आदेश लेना होगा.

प्रभात खबर उठाया था रात में सड़कों पर ट्रकों की मनमानी का मुद्दा

प्रभात खबर ने सामने लाया था कि सड़कों पर ट्रकों का आतंक लगातार बढ़ रहा है. 28 नवंबर को मंदिर मोड़ पर ट्रक द्वारा हाइमास्ट लाइट तोड़ा गया था.

16 दिसंबर 2018 को सारठ-देवघर मुख्य सड़क पर कुंडा थानांतर्गत करनीबाग पेट्रोल पंप के समीप देर रात में ही तेज गति से गुजरने वाले ट्रक ने बिजली पोल तोड़ दिये थे. 25 दिसंबर 2018 की देर रात में तेज गति से जा रहे ट्रक ने जालान पार्क बंपास टाउन के समीप धक्का मारकर बिजली पोल तोड़ा था. 27 दिसंबर 2018 को तेज रफ्तार ट्रक ने नगर थाना के आगे बरनवाल सेवा सदन के समीप करीब 15 फीट डिवाइडर तोड़ते हुए बीच में फंस गया था. 07 जनवरी 2019 को बजरंगी चौक व राय एंड कंपनी के बीच देर रात में तेज रफ्तार से जा रहे ट्रक ने बिजली पोल में धक्का मारकर तार तोड़ दिया था.

01 फरवरी 2019 की देर रात करीब 12:30 बजे तेज रफ्तार से जा रहा ट्रक बजरंगी चौक के पास सड़क किनारे लगे ट्रांसफॉर्मर पोल में धक्का मारते हुए फरार हो गया था. इधर, दो दिन पहले ट्रक ने परिवहन कार्यालय के सामने देर रात में 11 हजार वोल्ट का तार तोड़ दिया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें