27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्राइमरी शिक्षकों की भी लगेगी ड्यूटी

डीसी की अध्यक्षता में 18 फरवरी को होगी समीक्षात्मक बैठक परीक्षा में 300 वीक्षक लगेंगे ड्यूटी पर, प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक भी शामिल होंगे परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल सहित इलेक्ट्रॉनिक्स पर प्रतिबंध रहेगा परीक्षा के दौरान सिर्फ केंद्राधीक्षक ही कर सकेंगे मोबाइल का इस्तेमाल देवघर : संताल परगना दुमका के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक राज […]

डीसी की अध्यक्षता में 18 फरवरी को होगी समीक्षात्मक बैठक

परीक्षा में 300 वीक्षक लगेंगे ड्यूटी पर, प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक भी शामिल होंगे
परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल सहित इलेक्ट्रॉनिक्स पर प्रतिबंध रहेगा
परीक्षा के दौरान सिर्फ केंद्राधीक्षक ही कर सकेंगे मोबाइल का इस्तेमाल
देवघर : संताल परगना दुमका के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक राज कुमार प्रसाद सिंह द्वारा मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारी की समीक्षा शुक्रवार को आरमित्रा प्लस टू स्कूल में की गयी. केंद्राधीक्षकों ने बताया कि मधुपुर व देवघर के कुल चार केंद्रों पर बेंच-डेस्क की कमी है. बेंच-डेस्क की कमियों के कारण एक-एक बेंच पर तीन-तीन परीक्षार्थियों को बैठाया जायेगा.
केंद्राधीक्षकों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आरडीडीइ ने भरोसा दिलाया कि केंद्रों पर बेंच-डेस्क की कमी है तो अतिरिक्त वीक्षकों की ड्यूटी लगाकर शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा का संचालन कराया जायेगा. आरडीडीइ ने कहा कि बीइइओ सह नोडल ऑफिसर द्वारा 10 प्रखंडों से तीन सौ वीक्षकों की सूची उपलब्ध करायी गयी है.
वीक्षण कार्य के लिए प्रारंभिक विद्यालय के शिक्षकों को भी ड्यूटी पर लगाया जायेगा. केंद्राधीक्षकों को निर्देश दिया गया कि परीक्षा केंद्रों पर बिजली, पानी, साफ-सफाई का पुख्ता इंतजाम करें. जहां पानी की कमी है वहां टैंकर से पानी का इंतजाम करायें. परीक्षा ड्यूटी में लगाये गये कर्मियों को 19 फरवरी तक परीक्षा केंद्रों पर ज्वाइन करना है. परीक्षा के दौरान हर दिन कर्मियों को सुबह 8.30 से 9.30 बजे तक उपस्थित होना है.
केंद्राें पर लगाया गया सीसीटीवी, इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस पर रोक : मैट्रिक व इंटरमीडिएट के सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल कर दिया गया है. परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल सहित सभी प्रकार इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस पर रोक रहेगी. परीक्षा अवधि में वीक्षक भी मोबाइल का प्रयोग नहीं करेंगे. सिर्फ केंद्राधीक्षकों को मोबाइल के प्रयोग की छूट दी गयी है. वीक्षकों व कर्मियों की पहचान के लिए सभी केंद्राधीक्षकों द्वारा परिचय पत्र जारी किया जायेगा.
सूचना के आदान-प्रदान के लिए व्हाट्सअप ग्रुप बनेगा: मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा से संबंधित सभी प्रकार की सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए केंद्राधीक्षकों का एक व्हाट्सअप ग्रुप बनाया जायेगा. परीक्षा से संबंधित सभी प्रकार की सूचनाएं एवं जानकारी ग्रुप के माध्यम से शेयर किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें