38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर में पीपी के प्राइवेट मुंशी सुजीत की गोली मारकर हत्या

देवघर : नगर थाना क्षेत्र के हंसकूप के पीछे बमबम बाबा कॉलोनी में शुक्रवार की शाम करीब छह बजे देवघर कोर्ट के पीपी के प्राइवेट मुंशी सुजीत कुमार सिन्हा (45) की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. गोली सुजीत के दाहिने कनपट्टी में सटाकर मारी गयी थी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. […]

देवघर : नगर थाना क्षेत्र के हंसकूप के पीछे बमबम बाबा कॉलोनी में शुक्रवार की शाम करीब छह बजे देवघर कोर्ट के पीपी के प्राइवेट मुंशी सुजीत कुमार सिन्हा (45) की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. गोली सुजीत के दाहिने कनपट्टी में सटाकर मारी गयी थी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.
हत्या के बाद पुलिस देर रात दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं आरोपित नीरज सिन्हा की तलाश में धर्मपुर खैरा में छापेमारी की गयी.
घर के दरवाजे पर मारी गोली
घटना के पहले वह हर दिन की तरह कोर्ट से निकलकर मीना बाजार से सब्जी खरीदते हुए घर आ रहा था. अपने किराये के आवास के गेट पर पहुंचकर बाइक की डिक्की से सब्जी निकाल रहा था, तभी बाइक से पहुंचे अपराधियों ने उसे गोली मार दी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी सीधे पीसीसी रोड में आगे की तरफ शीतल मल्लिक रोड होते हुए फरार हो गये. गोली की आवाज सुनकर सुजीत की पत्नी जब तक गेट पर पहुंची, तब तक अपराधी भाग चुके थे.
बाइक पर अपराधी तीन की संख्या में थे. पति को जख्मी हालत में गिरा देख सुजीत की पत्नी मदद के लिए रोने-चिल्लाने लगी. रिश्तेदारों व परिजनों को फोन कर सूचना दी. इसी बीच मामले की सूचना पाकर नगर थाना प्रभारी एसके महतो सहित प्रशिक्षु एसआइ कृष्ण कुमार कुशवाहा, एसआइ परशुराम सिंह, एएसआइ रामानुज सिंह व एसके वाजपेयी पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पहुंचे.
घटनास्थल से सुजीत को उठाकर सीधे सदर अस्पताल ले गये, जहां ऑन ड्यूटी डॉक्टर प्रभात रंजन व डॉ दिवाकर पासवान ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक के पॉकेट से पुलिस ने उसकी मोबाइल बरामद की, जिसे खंगाला जा रहा है. घटना की सूचना पाकर ठाढ़ीदुलमपुर में रहने वाले सुजीत के सगे भाई नन्हें राजेश व रिखिया थाना क्षेत्र के चीरोडीह में रहने वाले फूफेरे भाई देवव्रत वर्मा भी पहुंचे.
सुमित के पिता पर लगाया हत्या कराने का आरोप
दोनों भाइयों ने पुलिस को बताया कि अप्रैल महीने में चीरोडीह निवासी सुमित सिन्हा के अपहरण का केस हुआ था. उस केस में सुजीत को फंसा दिया गया था. बाद में वह मामला झूठा साबित हुआ और उल्टे इस मामले के शिकायतकर्ता व अन्य पर मुकदमा चलने वाला था.
इसी को लेकर बराबर केस मैनेज का दबाव दिया जा रहा था. भाई व फूफेरे भाई ने आशंका जतायी है कि उसी विवाद में सुमित के पिता अंजनी सिन्हा ने सुजीत की हत्या करा दी. घटना को लेकर शक की सूई अंजनी सिन्हा के पुत्र नीरज पर जा रही है.
जमीन विवाद का मामला
अंजनी जहां चीरोडीह में रहता था, वहीं बगल में सुजीत की भी जमीन थी. जमीन को लेकर भी उनलोगों से विवाद था. उसी जमीन विवाद में सुजीत की हत्या किये जाने की बात कही जा रही है.
इधर, बाद में एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव भी घटनास्थल पर पहुंचे. वहां सुजीत के भाई नन्हें से घटना की जानकारी ली. इसके बाद एसडीपीओ ने तत्काल अंजनी सहित सुमित व नीरज को गिरफ्तार कर थाना लाने का निर्देश दिया. घटना की जानकारी पाकर पीपी रंजीत कुमार सिंह व ब्रह्मदेव पांडेय भी सदर अस्पताल पहुंचे और दु:ख जताया.
इधर अस्पताल में कुंडा थाना प्रभारी एके टोपनो, बैद्यनाथधाम ओपी प्रभारी आरबी सिंह, एएसआइ बीके मंडल भी मौजूद थे. मृतक अपने पीछे पत्नी पिंकी देवी व पुत्र आकाशदीप उर्फ अनुराग को छोड़ गये. अनुराग जमशेदपुर में नौवीं कक्षा में पढ़ता है. ये लोग मूल रूप से जमुई जिलांतर्गत गिद्धौर थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव के रहनेवाले हैं.
घटना के पीछे जमीन विवाद की आशंका
भाई नन्हें ने बताया : झूठा निकला था सुमित सिन्हा अपहरण कांड
उसमें भी कंपरमाइज का दबाव दे रहे थे सुमित के परिजन
दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ
नीरज सिन्हा की तलाश में धर्मपुर में छापा
कोर्ट में काम करने वाले सुजीत की जमीन विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना में तीन लोगों का नाम आया है. रेड कराया जा रहा है. बहुत जल्द अपराधी पकड़े जायेंगे.
विकास चंद्र श्रीवास्तव, एसडीपीओ देवघर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें