27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : भीड़ के कारण ट्रेन में सवार नहीं हो सके यात्री, स्टेशन पर किया हंगामा

देवघर : बाबा मंदिर से पूजा कर लौट रहे करीब दो सौ यात्री शुक्रवार को जसीडीह स्टेशन पर पटना-एर्णाकुलम एक्सप्रेस ट्रेन के आरक्षित बोगी में सवार नहीं हो सके. भीड़ के कारण वे बोगी में नहीं चढ़ सके. वहीं कई बोगी के दरवाजे अंदर से बंद थे, इस कारण उनकी ट्रेन छूट गयी. इसके बाद […]

देवघर : बाबा मंदिर से पूजा कर लौट रहे करीब दो सौ यात्री शुक्रवार को जसीडीह स्टेशन पर पटना-एर्णाकुलम एक्सप्रेस ट्रेन के आरक्षित बोगी में सवार नहीं हो सके. भीड़ के कारण वे बोगी में नहीं चढ़ सके. वहीं कई बोगी के दरवाजे अंदर से बंद थे, इस कारण उनकी ट्रेन छूट गयी.
इसके बाद आक्रोशित यात्रियों ने स्टेशन पर जम कर हंगामा किया. यात्रियों का कहना था कि उनके पास आरक्षित टिकट होने के बाद भी वे ट्रेन में सवार नहीं हो सके. उनकी सीट पर दूसरे लोगों ने कब्जा कर लिया था. अगर ट्रेन में पूर्व से टीटी व पुलिसकर्मी मौजूद होते तो उनके साथ ऐसी समस्या नहीं होती और घंटों परेशान नहीं होना पड़ता.
यात्री दूसरी ट्रेन से भेजे जाने की मांग पर स्टेशन प्रबंधक कार्यालय के पास घंटों तक डटे रहे. जानकारी के अनुसार, विशाखापट्टनम के लगभग डेढ़ सौ श्रद्धालु देवघर बाबा मंदिर पूजा करने आये थे.
उनके अलावा बिहार के कटोरिया सहित अन्य जगह के 50 यात्री भी थे, जो भुवनेश्वर जाने के लिए जसीडीह स्टेशन पहुंचे थे. इन यात्रियों को ट्रेन नंबर 22644 पटना-एर्णाकुलम के एस-1, 7 व 9 समेत अन्य बोगी का आरक्षित टिकट था, जिसमें सवार होने के लिए प्लेटफाॅर्म नंबर 2 पर खड़े थे.
पांच बार चेन पुलिंग के बाद भी सवार नहीं हो सके यात्री: ट्रेन प्लेटफार्म पर 18:41 बजे आयी, तो यात्री बोगी में सवार होने की कोशिश करने लगे, लेकिन ट्रेन में पूर्व से काफी भीड़ होने के कारण वे सवार नहीं हो पाये.
इस दौरान कई बोगी में अंदर से दरवाजे बंद कर दिये गये थे. वहीं दूसरी ओर कुछ यात्री किसी तरह ट्रेन में सवार होकर हंगामा करने लगा और जब ट्रेन खुलने लगी तो वे छुटे हुए यात्रियों को चढ़ाने के लिए चेन पुलिंग करना शुरू कर दिया.
इस दौरान स्टेशन पर ही पांच बार चेन पुलिंग की गयी, इसके बावजूद उनके साथी ट्रेन में सवार नही हो पाये. जिससे आक्रोशित होकर यात्रियों ने स्टेशन प्रबंधक कार्यालय में जमकर हंगामा करने लगे. वे भुवनेश्वर के लिए अलग से ट्रेन की मांग कर रहे थे.
यात्रियों ने देवघर एसपी को घेरा, बतायी समस्या
स्टेशन पर जब यात्री हंगामा कर रहे थे, उस समय देवघर नरेंद्र कुमार सिंह पाटलीपुत्रा एक्सप्रेस से कहीं जाने के लिए जसीडीह स्टेशन पहुंचे थे. यात्रियों को इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने एसपी को घेर लिया और अपनी समस्या बताने लगे. इसके बाद एसपी ने बात करने का आश्वासन दिया.
दूसरी ट्रेन से यात्रियों को भेजा गया हावड़ा
रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए दूसरी ट्रेन में भेजने का आश्वासन दिया, लेकिन यात्रियों उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थे. इसके कुछ घंटे बाद दूसरी ट्रेन आने पर उसमें सवार कर सभी यात्रियों को हावड़ा के लिए भेज दिया गया. जहां से सभी यात्री को भुवनेश्वर की ओर जाने वाली ट्रेन में सवार कर दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें