34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सदर अस्पताल में फिर शुरू होगी फिजियोथेरेपी सेवा

देवघर : सदर अस्पताल में मरीजों को फिर से फिजियोथेरेपी की सुविधा मिलेगी. इसके लिए ओपीडी कमरे में फिजियोथेरेपी से संबंधित सामान लगा दिये गये हैं. जल्द ही यह सेवा सदर अस्पताल में बहाल की जायेगी. इसके लिए सदर अस्पताल में फिजियोथेरेपिस्ट की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. मरीज सुबह नौ बजे से तीन बजे […]

देवघर : सदर अस्पताल में मरीजों को फिर से फिजियोथेरेपी की सुविधा मिलेगी. इसके लिए ओपीडी कमरे में फिजियोथेरेपी से संबंधित सामान लगा दिये गये हैं. जल्द ही यह सेवा सदर अस्पताल में बहाल की जायेगी. इसके लिए सदर अस्पताल में फिजियोथेरेपिस्ट की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. मरीज सुबह नौ बजे से तीन बजे तक नि:शुल्क फिजियोथेरेपी सेवा का लाभ ले सकते हैं. फिजियोथेरेपिस्ट शशांक शेखर ने बताया कि कमरे में थेरेपी के लिए ट्रैक्शन टेबल, एसडब्लूडी, आइआरआर, सोल्डर वील समेत अन्य यंत्र लगाये गये हैं. जहां मरीजों को जोड़ो का दर्द, पोस्ट पैरालिसिस, सेरेब्रल पाल्सी, पोस्ट फैक्चर समेत अन्य प्रकार का इलाज थेरेपी से किया जायेगा. उन्होंने बताया कि सेवा उपलब्ध कराने के लिए कमरे में बिजली की वायरिंग की जायेगी. इसके बाद इसकी शुरुआत होगी. बताते चलें कि सदर अस्पताल में यह सेवा पूर्व में भी मरीजों को मिल रही थी, लेकिन फिजियोथेरेपिस्ट की कमी हो जाने के कारण यह सेवा बंद हो गयी थी. इसके बाद दोबारा यह सेवा बहाल की जा रही है.

क्या कहते हैं अधिकारी
सदर अस्पताल में फिजियोथेरेपिस्ट की रांची से पोस्टिंग की गयी है, लेकिन इसे लेप्रोसी विभाग के लिए भेजा गया है या सदर अस्पताल के लिए इसकी जानकारी ली जायेगी. इसके बाद सेवा बहाल की जायेगी.
डॉ रंजन सिन्हा, प्रभारी सिविल सर्जन
सदर अस्पताल में एक सप्ताह से नहीं है सर्दी-खांसी का सिरप
देवघर :सदर अस्पताल में जरूरी दवाइयां नहीं मिलने से इन दिनों मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. सर्दी के इस मौसम में खांसी व सर्दी के मरीजों की संख्या अधिक रहती है. ऐसे मरीजों का अस्पताल में इलाज तो हाे रहा है, लेकिन उन्हें दवाइयां नहीं मिल रही है. ऐसे में मरीज डाॅक्टर का पर्ची लेकर भटकने को मजबूर हैं. मरीजों को बाहर से दवा खरीदनी पड़ रही है. वहीं गरीब व आर्थिक रूप से कमजोर लोग दवा नहीं खरीद पाने की वजह से बगैर दवा के ही वापस लौट जा रहे हैं. सदर अस्पताल के दवा वितरण केंद्र पर बीते सात दिनों से कफ सिरप व सर्दी की एंटी एलर्जी दवा नहीं है. साथ ही दवा के स्टोर में भी इन दवाओं के उपलब्ध नहीं होने की बात दवा वितरण केंद्र के कर्मी बता रहे हैं. दवा काउंटर से मरीज व उनके परिजन काफी निराश लौट जा रहे हैं. वहीं विभाग मरीजों की इस समस्या से निजात दिलाने में रुचि नहीं दिखा रहा है. इस संबंध में प्रभारी सिविल सर्जन डॉ रंजन सिन्हा ने कहा कि कफ सिरप व एंटी एलर्जी की दवा नहीं होने की जानकारी मिली है. सिविल सर्जन को इसकी जानकारी दी जायेगी. यदि दवा नहीं है तो जल्द मंगायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें