28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुशखबरी: आइबीपीएस स्कीम के तहत बीपीओ सेंटर जल्द

देवघर: रांची के बाद अब देवघर शहर में बीपीअो सेंटर जल्द खुलेगा. आइबीपीएस स्कीम के तहत शहर के कचहरी रोड स्थित नगर निगम कार्यालय के सामने दुर्गा टावर के तीसरे तल्ले में यह सेंटर खोला जायेगा. इसके लिए कार्यालय खुल चुका है तथा नियुक्तियां भी की जा रही है. यह जानकारी आइबीपीएस सेंटर अॉफ श्री […]

देवघर: रांची के बाद अब देवघर शहर में बीपीअो सेंटर जल्द खुलेगा. आइबीपीएस स्कीम के तहत शहर के कचहरी रोड स्थित नगर निगम कार्यालय के सामने दुर्गा टावर के तीसरे तल्ले में यह सेंटर खोला जायेगा. इसके लिए कार्यालय खुल चुका है तथा नियुक्तियां भी की जा रही है. यह जानकारी आइबीपीएस सेंटर अॉफ श्री पब्लिकेशन के अॉपरेशन मैनेजर विपिन कुमार ने दी.

एसटीपीआइ इसको मॉनिटर कर रही है. सेंटर में 50 सीट की रिक्तियां हैं. इस लिहाज से 24 घंटे के लिए तीन शिफ्ट में देवघर सहित पूरे संताल परगना के 150 लोगों को सेंटर में रोजगार मिल सकेगा. उन्होंने कहा कि बीपीअो का उद्देश्य छोटे-छोटे शहरों में लोगों को डिजिटल साक्षर कर नौकरी दिलाना है. इस योजना के तहत कुल तीन स्तर पर लगभग 150 लोगों को रोजगार से जोड़ना है. लड़कों के साथ-साथ लड़कियां भी काम कर रही है. देश की बेटियां आगे बढ़ रही हैं.

एसटीपीआइ की तीन सदस्यीय टीम ने लिया जायजा
एसटीपीआइ (सॉफ्टवेयर टेक्नॉलाजी पार्क अॉफ इंडिया) के सिद्धार्थ कुमार सहित तीन सदस्यीय टीम गुरुवार को सेंटर का जायजा लेने के लिए देवघर पहुंची थी. अगले माह इस सेंटर का उद्घाटन होना है. इसके लिए केंद्रीय मंत्री से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों से संपर्क किया जा रहा है. केंद्र सरकार ने देशभर में छह करोड़ बेटियों को डिजिटल साक्षर करने का लक्ष्य तय किया गया है. अब तक एक करोड़ बेटियों को डिजिटल साक्षर किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि आज बेटियों के हाथों में माउस व मोबाइल है. देश डिजिटाइजेशन की अोर बढ़ रहा है.
इन कार्य के लिए भी मिलेंगे अवसर
बीपीअो सेंटर में सौ से ज्यादा युवाअों को बैक अॉफिस, फिल्ड सर्वे व वॉयस प्रोसेस (हेल्प डेस्क) के लिए अवसर मिलेगा. इससे केंद्र सरकार की अोर से युवाअों को रोजगार का लक्ष्य पूरा कर स्वावलंबी बनाया जा सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें