33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिरसा मुंडा संग्रहालय निर्माण के लिए गांवों से किया मिट्टी संग्रहित

पालोजोरी : रांची अवस्थित बिरसा मुंडा जेल को बिरसा संग्रहालय के रूप में विकसित करने के लिए सरकार की ओर से राज्य के सभी गांवों से मिट्टी का संग्रहण कराया जा रहा है. इस कार्यक्रम के तहत गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय में समारोह पूर्वक प्रखंड के सभी गांवों से लाये गये पावन मिट्टी को एक […]

पालोजोरी : रांची अवस्थित बिरसा मुंडा जेल को बिरसा संग्रहालय के रूप में विकसित करने के लिए सरकार की ओर से राज्य के सभी गांवों से मिट्टी का संग्रहण कराया जा रहा है. इस कार्यक्रम के तहत गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय में समारोह पूर्वक प्रखंड के सभी गांवों से लाये गये पावन मिट्टी को एक पात्र में भरकर संग्रहित किया गया.

कार्यक्रम में बीडीओ विकास कुमार के साथ उपप्रमुख हैदर अली, 20 सूत्री अध्यक्ष रोहित राय, उपाध्यक्ष त्रिवेणी मंडल, मुखिया दाउद आलम, ग्राम प्रधान श्रीकांत मंडल, सुबल चंद्र दास, बीडब्लूओ सुधीर कुमार, बीसीओ परमानंद सिंह सहित अन्य कर्मियों व जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. प्रखंड क्षेत्र के सभी 291 चिरागी व बेचिरागी गांवों से मिट्टी का संग्रह पंचायत प्रतिनिधियों ने किया. पंचायत प्रतिनिधियों व कर्मियों द्वारा संग्रहित मिट्टी को एक छोटे डिब्बे में भरकर प्रखंड मुख्यालय लाया गया था. जिसमें से सभी डिब्बे से मिट्टी लेकर एक बड़े पात्र में रखा गया. इस पात्र को 19 जनवरी को जिला पहुंचाया जायेगा. जहां प्रखंड से आये मिट्टी को एक बड़े पात्र में भरकर रांची भेजा जायेगा.

वहीं, सोनारायठाढ़ी प्रखंड मुख्यालय के सभागार में गुरुवार को प्रखंड प्रमुख संजय कुमार राय बीडीओ जयप्रकाश नारायण की मौजूदगी में प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायत से पावन मिट्टी संग्रह किया गया. मौके पर प्रखंड कल्याण पदाधिकारी विपिन कुमार सिंह, उप प्रमुख पूनम देवी, मुखिया कुमारी लता राय, सुचिला देवी, बबीता देवी, रीना देवी, सुरेश कुमार गौरव, जयनारायण राउत, बलराम प्रसाद मंडल, संकरी देवी, रमझा बानू, जेनब खातून समेत सभी जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में पावन मिट्टी की कलश मेंं डाला गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें