27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गांव तो दूर, शहर में नहीं मिल रही निर्बाध बिजली

देवघर : शहरी क्षेत्र के मुहल्लों में पिछले कुछ दिनों से रोटेशन पर बिजली आपूर्ति की जा रही है. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विभागीय जानकारी के अनुसार, ग्रीड से बिजली की आपूर्ति कम होने से शहर व आसपास के इलाको में समुचित पावर की आपूर्ति नहीं हो पा […]

देवघर : शहरी क्षेत्र के मुहल्लों में पिछले कुछ दिनों से रोटेशन पर बिजली आपूर्ति की जा रही है. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विभागीय जानकारी के अनुसार, ग्रीड से बिजली की आपूर्ति कम होने से शहर व आसपास के इलाको में समुचित पावर की आपूर्ति नहीं हो पा रही है.
यही वजह है कि शहर के अलग-अलग मुहल्लों में रोटेशन कर विद्युत सप्लाइ की जा रही है. नतीजा यह है कि किसी -किसी मुहल्ले में दो-दो घंटे तक बिजली गुल रहती है.
वहीं रोटेशन आधारित मुहल्लों में दो-दो घंटे की बिजली आपूर्ति होने से कई सारे इलाकों में अंधेरा कायम रहने से भय का माहौल रात्रि के समय बना रहता है. इस वजह से आम उपभोक्ताअों को काफी परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है.
मरीजों को हो रही है परेशानी
बिजली आपूर्ति बाधित रहने के कारण बच्चे, बुजुर्गों व बीमार मरीजों को अधिक परेशानी होती है. चूंकि अभी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस कड़ाके की ठंडी में भी लोग रूम हीटर, ब्लोअर चलाने से वंचित रह जाते हैं. वहीं बिजली के अभाव के कारण महिलाओं को कीचन के काम निबटाने के साथ ही मनोरंजन में भी खलल पड़ रहा है.
परीक्षा की घड़ी सिर पर, पढ़ाई हो रही बाधित
आने वाले कुछ दिनों में छात्र-छात्राअों की वार्षिक परीक्षा होनी है. स्कूल व कॉलेज के छात्र-छात्राएं अभी से अपनी तैयारी में जुट गये हैं. लेकिन परीक्षा की तैयारी में विद्युत आपूर्ति बाधा बन रही है. बिजली रानी की आंख-मिचौनी से बच्चों की शाम की पढ़ाई में काफी समस्याएं हो रही है.
क्या कहते हैं इई
मंगलवार तक देवघर को ग्रिड से कम बिजली मिल रही थी. जिस वजह से रोटेशन पर आपूर्ति की जा रही थी. अभी का क्या अपडेट है इसकी जानकारी नहीं है. वहीं विभाग की ओर से विद्युत आपूर्ति की सुधार करने का प्रयास किया जा रहा है.
– डीएन साहु, इई, विद्युत प्रमंडल, देवघर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें