Advertisement

devgarh

  • Jan 11 2019 7:59AM

13 साल की लड़की ने भाग कर प्रेमी संग रचायी शादी. कहा - नून रोटी खायेंगे, जिंदगी संग ही बितायेंगे

13 साल की लड़की ने भाग कर प्रेमी संग रचायी शादी. कहा - नून रोटी खायेंगे, जिंदगी संग ही बितायेंगे
देवघर : जसीडीह थाना क्षेत्र के एक गांव से शादी की नीयत से भगायी गयी नाबालिग का बयान न्यायालय में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत दर्ज हुआ. पीड़िता ने न्यायालय में अपहरण की बात को नकारते हुए साफ तौर पर कहा कि वह अपनी मर्जी से प्रेमी संदीप राय के साथ गयी थी और जिंदगी साथ में बितायेगी. 
 
उन्होंने बताया कि विगत पांच साल से वह लड़के के संपर्क में है. घर से भाग कर प्रेमी के साथ विवाह रचा ली व पति के साथ ही रहेगी. यह भी कहा कि वह अपने माता-पिता के साथ नहीं जाना चाहती है.
 
 नाबालिग होने के चलते न्यायालय के आदेश पर पीड़िता को नारी निकेतन पुरनदाहा, देवघर भेज दिया गया. इधर, इस मामले के आरोपित संदीप राय के विरुद्ध गंभीर आरोप रहने के चलते केंद्रीय कारा भेज दिया गया है. पीड़िता की उम्र महज 13 साल उनके अभिभावकों ने एफअाइआर में दर्ज कराया है. 
 
अपहरण नहीं, स्वेच्छा से गयी थी
देवघर. जसीडीह थाना क्षेत्र के एक गांव से गायब हुई नाबालिग के पिता ने अपहरण का मामला दर्ज कराया है. इस मामले में भी पुलिस ने पीड़िता व आरोपित को पकड़ कर कोर्ट में प्रस्तुत कराया. 
 
नाबालिग का बयान कोर्ट में हुआ जिसमें उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मेरा अपहरण किसी ने नहीं किया है. वह स्वेच्छा से घुमने गयी थी जहां पर पुलिस व उनके माता-पिता पहुंचे व वापस लाया. किसी भी प्रकार के आरोप से इन्कार की है. माता-पिता के अनुरोध पर वह अपना घर गयी. 
 

Advertisement

Comments

Advertisement