Advertisement

devgarh

  • Jan 10 2019 10:02AM

देवघर की उदीप्तिका की लघु फिल्म आइना 13 जनवरी को दिखायी जायेगी

अजय यादव
नन्हीं कलाकार की बड़ी उड़ान. फोर्थ इंटरनेशनल शार्ट फिल्म फेस्टिवल में शामिल
देवघर : डीएवी, सातर की छठी स्टैंडर्ड की छात्रा उदीप्तिका चौधरी अभिनीत लघु फ़िल्म 'आइना' को दुर्गापुर में आयोजित फोर्थ इंटरनेशनल शार्ट फ़िल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस,बेस्ट डायरेक्टर एंड बेस्ट फ़िल्म केटेगिरी में शामिल किया गया है. 
 
इससे पहले उदिप्तका की यह फिल्म 24th कोलकाता इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में भी अपना स्थान बनायी थी. फिल्म के निर्देशक कोलकाता के देबब्रत भौमिक हैं और निर्माता कोलकाता के ही विश्वजीत विश्वास हैं. आइना दुर्गापुर फेस्टिवल में 13 जनवरी को दिखायी जायेगी. 13 जनवरी की शाम को ही ज्यूरी द्वारा चयनित फिल्मों को अवार्ड से नवाजा जायेगा. 
 
आइना की मुख्य भूमिका में है उदीप्तिका :  उदीप्तिका हिंदी फिल्म पंचलेट, भोजपुरी फिल्म राजा जानी व बांग्ला फिल्म नजर में छोटी-छोटी प्रभावशाली भूमिकाएं निभा चुकी है. इन फिल्मों को आधार बनाकर देबब्रत भौमिक ने बांग्ला भाषा में बनने वाली फिल्म के लिए उदिप्तिका को अपनी इस शार्ट फिल्म की मुख्य भूमिका के लिए चयनित किया.
 
फिल्म में गरीब व तंगहाल माता-पिता के लिए आइना एक सपना था, जिसे लेकर उसके माता-पिता हमेशा झगड़ते रहते थे. उसके शराबी पिता उसकी मां को हमेशा उलाहना दिया करते थे. इससे वो काफी मायूस रहती थी. उसे लगता था कि यदि उसके घर एक सुंदर आइना आ जाये तो घर की समस्या हल हो सकती है. उसने आइना खरीद को एक जुनून बना लिया था. फिल्म के कालइमेक्स में नन्हीं कलाकार द्वारा आइने की खरीदारी कर मां तो तोहफे के रूप में देने के साथ ही फिल्म का द एंड हो जाता है. आइना फिल्म की पूरी शूटिंग पश्चिम बंगाल स्थित पुरुलिया के जंगलों और पहाड़ी इलाकों में फिल्माया गया है. इस फिल्म में और बाकी कलाकार सभी पुरूलिया से ताल्लुक रखते हैं. 
 
देवघर की छोटी माधुरी नाम से पहचानी जाती है उदीप्तिका
 
उदीप्तिका चौधरी के पिता वीरेंद्र मोहन व्यवसायी हैं. वहीं माता उमा चौधरी बिहार में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं. उदिप्तिका डीएवी स्कूल, सातर के कक्षा छह की छात्रा है. नृत्य में टेलीविजन के प्रोग्राम में तीन बार तथा स्टेट लेवल की बहुत सारी नृत्य प्रतियोगिता में वह विजेता रह चुकी हैं. अभी हिंदी व भोजपुरी फिल्मों में देवघर में रहकर ही काम कर रही हैं. स्कूल में पढ़ाई में भी टॉप टेन में अपना स्थान बनाये रखती है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement