29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूजर चार्ज के विरोध में बंद रहा देवघर

व्यावसायिक संघों ने निकाला जुलूस, बंद रही दुकानें, आर-पार के मूड में व्यवसायी देवघर : नगर निगम द्वारा लगाये गये यूजर चार्ज के विरोध में व्यावसायिक संघों के आह्वान पर मंगलवार को देवघर बाजार पूरी तरह बंद रहा. व्यावसायिक संघ यूजर चार्ज पर आर-पार के मूड में नजर आ रहे हैं. व्यवसायी किसी भी हालत […]

व्यावसायिक संघों ने निकाला जुलूस, बंद रही दुकानें, आर-पार के मूड में व्यवसायी
देवघर : नगर निगम द्वारा लगाये गये यूजर चार्ज के विरोध में व्यावसायिक संघों के आह्वान पर मंगलवार को देवघर बाजार पूरी तरह बंद रहा. व्यावसायिक संघ यूजर चार्ज पर आर-पार के मूड में नजर आ रहे हैं.
व्यवसायी किसी भी हालत में यूजर चार्ज देने को तैयार नहीं हैं. इसके विरोध में मंगलवार को बंद का आह्वान किया गया था. इस कारण शहरी क्षेत्र के देवघर से लेकर जसीडीह तक के दुकानदारों ने अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा.
शहर के मुख्य बाजार टावर चौक, बड़ा बाजार, अंड्डा पट्टी, बैद्यनाथधाम स्टेशन, आजाद चौक, कमला मार्केट, लक्ष्मी मार्केट, गणेश मार्केट, पेड़ा गली, बुद्धराम चौक, सरदार पंडा लेन, मेघलाल पुरी लेन, बाजला चौक, सुभाष चौक आदि क्षेत्रों में सन्नाटा पसरा रहा.
दिनभर पूरी सड़कें वीरान रही. इसमें चाय-पान की दुकानें भी बंद रही. शहरी क्षेत्र के दुकानदारों ने एकजुटता दिखाते हुए दिनभर सड़क पर रहे. वे विभिन्न दलों में बंट कर शहर में भ्रमण करते रहे. इक्के-दुक्के दुकान खुली हुई थी. उसे भी यूजर चार्ज से अवगत करा कर बंद करवाया.
भोजन के लिए भटकते रहे लोग : देवघर बंद से सबसे अधिक परेशानी बाबाधाम आये श्रद्धालु व पर्यटकों को हुई. उन्हें बाबा का प्रसाद पेड़ा-चूड़ा तक नसीब नहीं हुआ.
प्रसाद लेने के लिए तरसना पड़ा. शहर के होटल बंद रहने से श्रद्धालुओं को भोजन के लिए भटकना पड़ा. भक्त भूखे-प्यासे बाबाधाम से लौटे. पहली बार ऐसा देखा गया कि सुबह से लेकर शाम तक दुकानें बंद रही. शाम में डीसी राहुल कुमार सिन्हा को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा गया.
इस संबंध में बंद का आह्वान करनेवाले कपड़ा संघ के अध्यक्ष पंकज पंडित ने कहा कि टैक्स से जनता व व्यवसायी तंग आ चुके हैं. इसी का परिणाम है कि दुकानदारों ने आह्वान पर अपने-अपने प्रतिष्ठानों को स्वत: बंद रखा. अब भी सरकार नहीं चेती, तो अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान किया जायेगा. हम व्यवसायी पहले ही होल्डिंग टैक्स में 26 गुणा से अधिक टैक्स भर रहे हैं. अब और टैक्स देने की स्थिति में नहीं हैं.
कई राजनीतिक व गैर राजनीतिक दलों ने दिया समर्थन : बाजार बंद को कई राजनीतिक व गैर राजनीतिक दलों ने समर्थन दिया. सभी की ओर से प्रतिनिधि बंदी में शामिल रहे. इसमें जेएमएम से अंग्रेज दास, कांग्रेस से संतोष पासवान, समाजसेवी सुनील गुप्ता, जेवीएम से विनोद वर्मा
शामिल हैं.
शिक्षण संस्थान व दवा दुकानें बंद रही अलग
शिक्षण संस्थान व दवा दुकानों को बंद से अलग रखा गया. इसके कारण इनको कोई परेशानी नहीं हुई.
बंद में पार्षद भी दिखे
दुकान बंद कराने में दो पार्षद भी दिखे. इसमें आशीष झा उर्फ कन्हैया व रवि राउत मुख्य रूप से शामिल हैं. दोनों पार्षद सुबह से ही बंद समर्थकों के साथ बाजार में भ्रमण कर रहे थे.
डीसी को सौंपा ज्ञापन
दोपहर तीन बजे कपड़ा व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष पंकज पंडित के नेतृत्व में व्यवसायिक संघों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल डीसी राहुल कुमार सिन्हा से मिलने गये. उनकी अनुपस्थिति में गोपनीय शाखा में मुख्यमंत्री के नाम पर यूजर चार्ज को हटाने की मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें