26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : 10वें दिन भी नहीं आया पानी, आज मिलने की उम्मीद

मंगलवार को ट्रायल में नहीं चढ़ा पानी देवघर : शहरी क्षेत्र में लगातार 10 दिनों से पानी संकट बरकरार है. निगम की ओर से पानी के नाम पर केवल आश्वासन मिल रहा है. निगम का दावा हवा हवाई साबित हो रही है. निगम ने लोगों से एक जनवरी से नियमित रूप से पानी देने का […]

मंगलवार को ट्रायल में नहीं चढ़ा पानी
देवघर : शहरी क्षेत्र में लगातार 10 दिनों से पानी संकट बरकरार है. निगम की ओर से पानी के नाम पर केवल आश्वासन मिल रहा है. निगम का दावा हवा हवाई साबित हो रही है.
निगम ने लोगों से एक जनवरी से नियमित रूप से पानी देने का वायदा किया था. आठ जनवरी खत्म हो गया है. फिर भी शहर के आधी आबादी को शुद्ध पेयजल नसीब नहीं हुआ है. 10वें दिन भी निगम की ओर से ट्रायल किया गया. वह असफल साबित हो रहा है. सत्संग चौक के पास पानी अटक रहा है. इससे आगे नहीं जा पा रहा है.
इसका खामियाजा शहरी लोगों के अलावा बाबाधाम आनेवाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों को भी भुगतना पड़ रहा है. लोगों को चापानल से ही काम चलाना पड़ रहा है. शहर में पहले से पानी की स्थिति दयनीय है. लोगों को सप्ताह में तीन दिन मुश्किल से पानी मिलता है.
वह भी 10 दिनों से बंद है. इससे लोगों को सब्र टूटने लगा है. लोगों को पानी खरीद कर पीना पड़ रहा है. इससे घर का बजट फेल हो रहा है. निगम एक ओर पानी का रेंट लेने का मन बना रही है. इसके लिए लगातार शहरवासियों पर दबाव बना रही है. वहीं दूसरी आेर सौ फीट पाइप बदलने में पसीना छूट रहा है. 29 दिसंबर 2018 से ही पाइप बदलने की प्रक्रिया शुरू की गयी है. यह आठ जनवरी में भी पूरा नहीं हो पाया है.
इससे लोगों के बीच मजाक का विषय बना हुआ है. काम की गुणवत्ता का अंदाजा इसी से पता चल रहा है कि तीन दिन पहले पाइप को जोड़ने के बाद पानी भरते ही पाइप अलग हो गया. इससे शहर के मुख्य चौक सत्संग में बाढ़ का नजारा हो गया था. इससे यातायात भी बाधित हो गया था.
कहां नहीं मिल रहा है पानी
डोमासी चौक, माथा बांध, जून बांध, कास्टर टाउन, बंपास टाउन, बिलासी, बैद्यनाथपुर, झौंसागढ़ी, पं बीएन झा पथ, बैद्यनाथ लेन, शिवगंगा लेन, चैतन्य नाथ जजवाड़े पथ, मेघ लाल पुरी लेन, भोला पंडा पथ, सरदार पंडा लेन, अाशुतोष भगत लेन, खुशी दत्त द्वारी लेन, हरिहरबाड़ी, पं यतींद्र नाथ द्वारी पथ, केसी नंदी पथ
क्या कहते हैं पानी प्रभारी
इस संबंध में पानी प्रभारी समीर सिन्हा ने कहा कि पाइप जोड़ने का काम पूरा हो गया है. इसका ट्रायल लिया जा रहा है. उम्मीद है कि बुधवार को पानी टंकी पर चढ़ जायेगा. इसके बाद लोगों को नियमित रूप से पानी मिलने लगेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें