39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : प्रभात संवाद में आज मिलिए ट्रिवागो ब्वॉय अभिनव से

देवघर : टीवी के सामने बैठे हुए आपने कई बार क्या आपने कभी ऑनलाइन होटल सर्च किया है…के सवाल के साथ ट्रिवागो कंपनी का विज्ञापन करते शख्स को देखा होगा. लेकिन, बहुत ही कम लोगों को यह पता होगा कि रोज-रोज टीवी प्रोग्राम के वक्त आने वाला यह चेहरा देवघर का ही रहने वाला है. […]

देवघर : टीवी के सामने बैठे हुए आपने कई बार क्या आपने कभी ऑनलाइन होटल सर्च किया है…के सवाल के साथ ट्रिवागो कंपनी का विज्ञापन करते शख्स को देखा होगा. लेकिन, बहुत ही कम लोगों को यह पता होगा कि रोज-रोज टीवी प्रोग्राम के वक्त आने वाला यह चेहरा देवघर का ही रहने वाला है. ट्रिवागो ब्वॉय के नाम से मशहूर अभिनव इन दिनों देवघर स्थित अपने घर आये हुए हैं.
आज आपको प्रभात खबर ट्रिवागो ब्वॉय से मिलने का मौका दे रहा है. प्रभात खबर की ओर आज सूचना भवन सभागार में अभिनव के साथ प्रभात संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. अभिनव अपनी सफलता व संघर्ष की कहानी के साथ युवाओं को आगे बढ़ने के लिए टिप्स देंगे. विदेशों में करियर तलाश रहे युवाओं को आज अभिनव को जानने, सुनने व समझने का सुनहरा अवसर है. अभिभावकों व शिक्षकों के लिए भी अपने बच्चों का करियर संवारने के लिए अभिनव के टिप्स काम आयेंगे. इस कार्यक्रम में अभिभावक, शिक्षक व युवा शामिल होकर अपनी जिज्ञासा दूर कर सकते हैं.
ट्रिवागो ब्वॉय अभिनव को देवघर से बेहद प्यार
ट्रिवागो बॉय के नाम से फेमस अभिनव कुमार ऑनलाइन होटल सर्चिंग वेबसाइट ट्रिवागो का विज्ञापन हिंदी व अंग्रेजी में करते हैं. अभिनव देवघर के बिलासी मुहल्ले का रहने वाले हैं. अभिनव के दादा गोवर्धन सिंह व पिता गोल्डन सिंह हैं. जर्मनी में नौकरी करने वाले अभिनव इन दिनों देवघर आये हैं. अभिनव मूल रुप से बिहार के लक्खीसराय जिले के बड़हिया गांव के रहने वाले हैं. पिछले दिनों अभिनव को चुनाव आयोग की ओर से लक्खीसराय यूथ आइकॉन घोषित किया गया है.
लक्खीसराय के डीएम ने अभिनव से यूथ को वोट देने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया है. अभिनव ने स्कूल की पढ़ाई रांची से करने के बाद पुणे से ग्रेजुएशन किया. उसके बाद इटली में अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री प्राप्त कर जर्मनी में 2012 में ट्रिवागो प्राइस कंपरीजन वेबसाइट में जॉब शुरू की. आज ट्रिवागो में अभिनव इंडिया मैनेजर पद पर हैं. ट्रिवागो एक ऐसी वेबसाइट है, जिसमें 55 मार्केट में 10 लाख होटल का रेट है. इस वेबसाइट में ऑनलाइन होटल बुक किया जाता है. अभिनव ने कहा कि आज मार्केटिंग पकड़ बनाये रखने के लिए पूरी तरह अपडेट रहने की जरुरत है. उनकी भाषा व तत्परता की वजह से ट्रिवागो ने विज्ञापन के लिए किसी सेलिब्रिटी को चुनने के बजाय उन्हें चुना. छात्रों को हमेशा नॉलेज पर फोकस करना चाहिए.
साथ ही अपने विषय पर हमेशा पकड़ बनाये रखनी होगी. अभिनव कहते हैं कि उनका बचपन देवघर के मुुहल्ले में बीता है और देवघर से उन्हें प्यार है. आज भी जब देवघर आते हैं तो स्कूटी से पूरा शहर घूमते हैं. शिवगंगा के किनारे घंटो बैठते हैं. सचमुच देवघर विकास के क्षेत्र में बदल रहा है. अभिनव इन दिनों पर्यावरणिवद् रजत मुखर्जी के साथ पर्यावरण संरक्षण पर इंटरनेट के जरिये काम करने की तैयारी में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें