30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने देवघर में कहा – भाजपा की राजनीति से सभी परेशान

17 को सभी विपक्षी दलों की बैठक, तय होगी आगे की रणनीति गठबंधन में शामिल दल ही गठबंधन के नेता तय करेंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के हलफनामे की होनी चाहिए जांच देवघर : तीन राज्यों में जीत का असर झारखंड में भी दिखाई देने लगा है. इसके पीछे देश भर में भाजपा की नकारात्मक […]

  • 17 को सभी विपक्षी दलों की बैठक, तय होगी आगे की रणनीति
  • गठबंधन में शामिल दल ही गठबंधन के नेता तय करेंगे
  • भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के हलफनामे की होनी चाहिए जांच
देवघर : तीन राज्यों में जीत का असर झारखंड में भी दिखाई देने लगा है. इसके पीछे देश भर में भाजपा की नकारात्मक नीतियां जिम्मेवार हैं. किसानों से लेकर नवयुवक तक सभी भटक रहे हैं.
बेरोजगारी कम नहीं हो रही है, जनता सब देख रही है. समाज का हरेक वर्ग महिला, एससी, एसटी, किसान से लेकर सामान्य वर्ग के नवयुवक भाजपा की राजनीति से परेशान हैं. उक्त बातें कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कही. रविवार को देवघर पहुंचे डॉ अजय ने जिला कांग्रेस कार्यालय में प्रेस काॅन्फ्रेंस किया.
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पीएम ने मंडल डैम का उद्घाटन किया. मंडल डैम का उद्घाटन एक तमाशा है. लगभग 35 साल पहले 1983 में तत्कालीन सीएम जगन्नाथ मिश्रा ने मंडल डैम का शिलान्यास किया था.
उनलोगों को शिलान्यास की बीमारी है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हमने अनुरोध किया है कि बोकारो स्टील सिटी, टाटा स्टील व एचइसी का भी उद्घाटन कर लें. एक रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के समय देशभर में 35 हजार डैम बनी थी. जिस नर्मदा की शपथ पीएम लेते हैं, उस नर्मदा डैम का पैसा मनमोहन सिंह सरकार ने दिया था. हर तरफ उन्हें मुंह की खानी पड़ रही है.
17 को होगी विपक्षी दलों की बैठक
17 जनवरी को सभी विपक्षी दलों की बैठक है. झारखंड में विपक्षी गठबंधन की बैठक होगी. विपक्षी दल के नेता ही गठबंधन के नेता तय करेंगे. इस अवसर पर पर कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, विधायक इरफान अंसारी, पूर्व मंत्री कृष्णानंद झा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय, फैयाज कैशर, रवि केसरी सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे.
चुनावी हलफनामा में घोषणा का उल्लंघन तो नहीं : इरफान
प्रेसवार्ता में जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि सांसद निशिकांत दूबे ने मीडिया में बयान दिया है कि देवघर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नाम 20 एकड़ जमीन है.
कहीं, चुनावी हलफनामे का यह उल्लंघन तो नहीं. अब तो अमित शाह के हलफनामा में यह जिक्र है कि नहीं, इसे देखने की जरूरत है.सांसद यदि अखबारों में इस बात का शिगुफा छोड़ रहे हैं, तो 2019 में उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.
कार्यकर्ता व पार्टी नेता अपने काम से बनायें पहचान
देवघर : जिला कांग्रेस कार्यालय में रविवार की शाम जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय की अध्यक्षता में जिला कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, पूर्व मंत्री कृष्णा नंद झा, जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, जरमुंडा विधायक बादल विशेष रूप से उपस्थित थे.
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आप अपने काम से ही अपनी पहचान बनायें. संगठन में पद या विधायक या सांसद की टिकट की चाह रखते हैं तो आप जनता से जुड़ें अौर उनके सुख-दुख में साथ दें. उनकी समस्याअों का निदान करें.
तभी उनके दिल में बस सकते हैं. उन्होंने प्रखंड स्तर पर जनसंपर्क अभियान व शक्ति एप से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का काम करें. हर बूथ पर कम से कम पांच सदस्य को कूपन देकर कमेटी बनानी है. अभियान में तेजी से जुट जायें.
विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने भाजपा के झूठे वादों की पोल खोलें. मौके पर अोबीसी प्रदेश सचिव अवधेश कुमार के नेतृत्व में विभिन्न दलों से आये सदस्यों को प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय ने माला पहनाकर कांग्रेस की सदस्यता दिलायी. इसमें डोमन पंडित, महादेव पंडित, आनंद कुमार, बासुकि पंडित, नारायण पंडित ने कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित होकर सदस्यता ग्रहण की.
मौके पर सारठ विस प्रभारी हुमायुं रजा, मधुपुर विस प्रभारी सह जिप उपाध्यक्ष संतोष पासवान, इरहफान चौधरी, जनसंपर्क अभियान प्रभारी फैयाज कैशर, राजेंद्र दास, पंजाबी राउत, प्रदेश युवा सचिव प्रतीक सिन्हा, शैलेश मालवीय आदित्य सरोलिया, बृजभूषण राम सहित दर्जनों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे. यह जानकारी मीडिया प्रभारी शुकदेव दूबे ने दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें