25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : दो वाहनों के भरोसे 18 पंचायतों में गश्ती

देवघर : मोहनपुर थाना संसाधनों की कमी झेल रहा है. 18 पंचायतों की निगरानी के लिए मोहनपुर पुलिस के पास सिर्फ दो वाहन हैं. इन्हीं दो वाहनों से पूरे इलाके में क्राइम कंट्रोल करना है. और तो और इन दोनों वाहनों को चलाने के लिए सिर्फ एक चालक है. करीब एक लाख से अधिक की […]

देवघर : मोहनपुर थाना संसाधनों की कमी झेल रहा है. 18 पंचायतों की निगरानी के लिए मोहनपुर पुलिस के पास सिर्फ दो वाहन हैं. इन्हीं दो वाहनों से पूरे इलाके में क्राइम कंट्रोल करना है. और तो और इन दोनों वाहनों को चलाने के लिए सिर्फ एक चालक है.
करीब एक लाख से अधिक की आबादी को सुरक्षा मुहैया कराना इस थाना का दायित्व है. मोहनपुर थाना के अंतर्गत कटवन, हरकट्टा, मेदनीडीह, दहीजोर, चकरमा, तुम्बाबेल, घोंघा, बांक, घुठिया बड़ा असहना, झालर, ठाढ़ियारा, सूअरदेही, बलथर, मोरने, पोस्तवारी, रघुनाथपुर, जमुनियां तथा बाघमारी किता खरवा पंचायत का इलाका है.
थाने में मात्र दो सरकारी वाहन हैं, जिससे पुलिस 24 घंटे की गश्ती करती है. इसी बीच अगर कोई वीआइपी मूवमेंट या कोई बड़ी घटना हो गयी, तो गाड़ी उधर निकलने पर कभी-कभी गश्ती के लिए प्राइवेट वाहन का सहारा लेना पड़ता है.
बाइक से केस के अनुसंधान में जाते हैं पदाधिकारी
वाहनों की कमी के कारण किसी पदाधिकारी को केस के अनुसंधान में अगर कोई गांव जाना पड़े, तो उन्हें अपनी बाइक का प्रयोग करना पड़ा है. कहने को तो थाने में दो वाहन जरूर है, किंतु उन गाड़ियों को चलाने के लिए मात्र एक सरकारी ड्राइवर है.
दो गाड़ी चलाने के लिए 24 घंटे में छह सरकारी चालक की जरूरत है. लेकिन बल की कमी के कारण एक चालक के भरोसे पूरा थाना है. ऐसे में थाने में खुद के आउटसोर्सिंग पर चालक रखकर गश्ती निकालना पड़ता है.
पुलिसकर्मी के लिए आवास की कमी
मोहनपुर थाना में पुलिसकर्मी व पदाधिकारी के रहने के लिए आवास की भी कमी है. वहीं थाने के अंदर पुलिसकर्मियों को हथियार रखने की भी कोई व्यवस्था नहीं है. जहां पुलिसकर्मी सोते हैं, वहीं उन्हें बिस्तर के नीचे हथियार रखना पड़ता है.
मोहनपुर थाने में ही सदर इंस्पेक्टर का कार्यालय है, लेकिन उसके लिए न भवन है और न ही इंस्पेक्टर को रहने का अवास तक उपलब्ध है. थाने में कार्यरत पदाधिकारी व पुलिसकर्मियों के लिए कोई रसोइया भी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें