31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : आठ की बंदी को चेंबर का नैतिक समर्थन

देवघर : यूजर चार्ज के मुद्दे पर शाम में संताल परगना चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की बैठक हुई. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि चेंबर यूजर चार्ज के मामले में असहयोग करती रहेगी व सभी व्यापारियों से यूजर चार्ज नहीं देने की अपील करती है. चेंबर के नेतृत्व में यूजर चार्ज का […]

देवघर : यूजर चार्ज के मुद्दे पर शाम में संताल परगना चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की बैठक हुई. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि चेंबर यूजर चार्ज के मामले में असहयोग करती रहेगी व सभी व्यापारियों से यूजर चार्ज नहीं देने की अपील करती है. चेंबर के नेतृत्व में यूजर चार्ज का विरोध सभी व्यापारिक संगठन मिलकर कर रही है.
व्यापारियों के विरोध को देखते हुए सांसद डॉ निशिकांत दुबे व पूर्व मेयर राजनारायण खवाड़े ने चेंबर को आश्वस्त किया था कि यूजर चार्ज के मामले में निगम के पूर्ण बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव लेकर यूजर चार्ज वापस ली जायेगी, लेकिन पिछले दिनों निगम के पूर्ण बोर्ड की बैठक में न तो यूजर चार्ज को एजेंडा में रखा गया और न ही इस पर कोई चर्चा हुई. चेंबर अपना विरोध जारी रखते हुए नगर विकास मंत्री, सीएम व पीएम को पत्र लिखकर यूजर चार्ज वापस लेने की मांग करेगी. देवघर एक धार्मिक और पर्यटक स्थल है, यहां की सफाई व्यवस्था में यहां के व्यवसायियों पर अतिरिक्त बोझा होगा. उधर कुछ संगठनों द्वारा इसके विरोध में आठ जनवरी को बुलायी गयी बंदी का चेंबर नैतिक समर्थन करेगी, लेकिन बंद में शामिल नहीं होगी.
इसके अलावे शहर में पुनः बिजली आपूर्ति व्यवस्था के खराब होने के मुद्दे पर विभागीय पदाधिकारियों से मिल कर उचित कार्रवाई की मांग की जायेगी. बैठक में चेंबर के वेबसाइट समेत सदस्यों से प्राप्त कुल 12 प्रस्ताव में से सात को नये सदस्य के रूप में शामिल करने का अनुमोदन किया गया. बैठक में अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा, महासचिव आलोक मल्लिक, पूर्व अध्यक्ष बिनोद कुमार सुल्तानियां, संयुक्त सचिव संजय मालवीय, कोषाध्यक्ष पीयूष जयसवाल, उपाध्यक्ष उमेश राजपाल, बजरंग बथवाल, संजीव झा, प्रमोद छावछरिया, निरंजन कुमार सिंह, हनुमान प्रसाद केशरी, अलख निरंजन शर्मा आदि थे.
सांसद से मिलकर सौंपा ज्ञापन
बैठक के बाद अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा, महासचिव आलोक मल्लिक व कार्यकारिणी सदस्य निरंजन कुमार सिंह शाम में सांसद डॉ निशिकांत दुबे से मिलकर यूजर चार्ज के मामले में चेंबर समेत सभी संगठनों की चिंता व विरोध से अवगत कराया. सांसद ने चेंबर को आश्वासन दिया कि व्यवसायियों से फिलहाल यूजर चार्ज लेना स्थगित करा दी जायेगी. इसके लिए मेयर से वे बात करेंगे व चेंबर को भी उनसे मिल लेने की सलाह दी.
देवघर : पुनासी विस्थापित क्षेत्र में जल संसाधन विभाग की आपत्ति के बाद भी अनटायड फंड से 25 लाख की सड़क की स्वीकृति दे दी गयी है. एनआरइपी से सड़क का टेंडर भी जारी कर दिया गया है. स्वीकृत सड़क पुनासी देवी मंडप के समीप मुख्य पथ से उमेश पासवान व तालेश्वर तूरी घर होते हुए तेतरिया मुख्य पथ का सुदृढ़ीकरण कार्य होना है.
25 लाख की इस सड़क को एक माह में तैयार करना है. सड़क का टेंडर पूरा करने की प्रक्रिया चल रही है. जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता जयप्रकाश चौधरी ने बताया कि एक वर्ष पहले विकास शाखा से पुनासी में इस सड़क पर काम करने से संबंधित सुझाव मांगा गया था, जिसमें जल संसाधन विभाग ने आपत्ति जतायी थी. पुनासी डूब क्षेत्र समेत विस्थापित क्षेत्रों में कोई निर्माण कार्य होने से राशि का दुरुपयोग होगा, चूंकि पुनासी डैम चालू होने के बाद यह इलाका प्रभावित हो सकता है. पुनासी में अनायड फंड की यह योजना डीपीसी की बैठक में पारित हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें