36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : 12 दिनों के अंदर मिले बकाया वेतन

मांगों के समर्थन में स्वास्थ्यकर्मियों ने किया धरना-प्रदर्शन देवघर : झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने शनिवार को सदर अस्पताल में सीएस कार्यालय के समक्ष 11 सूत्री मांगों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन किया. इसमें संघ के दर्जनों सदस्यों के अलावा कई एएनएम शामिल थे. संघ के संयुक्त सचिव अरुण कुमार कापरी ने बताया […]

मांगों के समर्थन में स्वास्थ्यकर्मियों ने किया धरना-प्रदर्शन
देवघर : झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने शनिवार को सदर अस्पताल में सीएस कार्यालय के समक्ष 11 सूत्री मांगों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन किया. इसमें संघ के दर्जनों सदस्यों के अलावा कई एएनएम शामिल थे.
संघ के संयुक्त सचिव अरुण कुमार कापरी ने बताया कि 23 दिसंबर की बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर सिविल सर्जन से विचार कर पूर्व में एक मांग पत्र भी सौंपा गया था, लेकिन इस विषय पर आज तक कार्रवाई नहीं की जा सकी है.
इसी मुद्दे पर कर्मचारी संघ ने धरना-प्रदर्शन किया. साथ ही अपनी मांगों को लेकर दोबारा पत्र सौंपा है. मांग पत्र में कहा गया है कि 2211 चिकित्सा संघ के अधीन कार्यरत कर्मचारियों को चालू वर्ष 2018-19 का सात माह में तीन माह का वेतन दिया गया और चार माह का बकाया वेतन का भुगतान 12 दिनों के अंदर सुनिश्चित किया जाये. साथ ही एनआरएचएम में कार्यरत कर्मचारियों के सुविधानुसार इपीएफ की कटौती की जाये.
इसके अलावा स्वास्थ्य निदेशालय के पत्र संख्या 2038( 26) के आलोक में एनआरएचएम के अधीन जिलास्तरीय पदों के नियमितीकरण के लिए अविलम्ब रोस्टर क्लियर करने की कार्रवाई की जाये. सरकारी परिपत्र के प्रावधानों के आधार पर इस जिला के स्थायी व अस्थायी स्थापनाओं में पदास्थापित जिला स्तरीय संवर्ग के कर्मचारियों की सेवा को अविलंब संपुष्ट किया जाये. इसके अलावा 11 मांगें भी हैं. धरना में अनिता कुमारी, अलका कुमारी, बबीता कुमारी, रीना कुमारी, सावित्री कुमारी, शाहिदा खातून, रेखा दासगुप्ता, गणेश पुहार, ताप्ती बनर्जी, रानी रिदम, कुसुमलता सिन्हा, अर्चना कुमारी, दुलारी कुमारी, मधु प्रिया, भुनेश्वरी कुमारी, सरस्वती कुमारी, पूनम मेहरा, मीना पांडे, मंजू टुडे, कुमारी रीना, अजीत कुमार, अशोक कुमार, बैजनाथ प्रसाद यादव, बबलू कुमार, वरुण कुमार, पूरन पंडित, नागेश्वर पंडित, अरविंद यादव समेत दर्जनों स्वास्थ्य कर्मी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें