Advertisement

devgarh

  • Jan 4 2019 8:14AM
Advertisement

देवघर : अलग-अलग घटनाओं में 15 मरे

देवघर : अलग-अलग घटनाओं में 15 मरे
ट्रक व सवारी वाहन में टक्कर  पांच लोगों की मौत, 10 घायल

सारठ, गढ़वा, जमशेदपुर, दुमका व पालाेजोरी में सड़क दुर्घटना
 
राज्य में गुरुवार को अलग-अलग हादसे में 15 लोगों की मौत हो गयी. सारठ-देवघर मुख्य मार्ग पर हुई दुर्घटना में पांच, गढ़वा में सड़क दुर्घटना में चार, जमशेदपुर में दो हादसों में चार लोग और दुमका व पालाजोरी में हुई दुर्घटना में एक-एक की मौत हो गयी. वहीं, सड़क हादसों में 22 लोग घायल हो गये. विस्तृत रिपोर्ट.

सभी मरने वाले व घायल पालोजोरी, सारठ व चितरा थाना क्षेत्र के रहनेवाले

देवघर/सारठ : सारठ-देवघर मुख्य मार्ग पर डकाय जंगल के समीप तेज रफ्तार ट्रक व सवारी वाहन की आमने-सामने टक्कर हो गयी. हादसे में सवारी वाहन पर बैठे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति ने इलाज के दौरान मेधा सेवा सदन में दम तोड़ दिया. हादसे में 10 लोग घायल हो गये, जिसमें दो की हालत नाजुक बनी हुई है.

हादसा गुरुवार दिन में 11.45 बजे के आसपास की है. मृतकों में सवारी वाहन का चालक राम सिंह (57) के अलावा सीताराम मंडल (45), अनिल मंडल (33), सरोज मंडल (45), गोविंद मंडल उर्फ भूटका मंडल (35)शामिल हैं. घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दी. 

अंतिम संस्कार के लिए जा रहे थे सुल्तानगंज : पालोजोरी थाना क्षेत्र के रांगाटांड़ निवासी मगरू मंडल की पत्नी सूरजी देवी (68) का निधन हो गया था. परिजन, संबंधी व गांव के 14-15 लोग अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर सवारी वाहन से सुल्तानगंज जा रहे थे. 

घटना की सूचना पाकर जरमुंडी विधायक बादल घटनास्थल पहुंचे. कृषि मंत्री से वार्ता कर विधायक बादल ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये, गंभीर घायलों को 20,000 रुपये, सामान्य घायलों को 10-10 हजार रुपये मुआवजा व अन्य लाभ दिलाने का आश्वासन दिलाया, तब चार घंटे बाद सड़क जाम हट सका. 

दुमका : दुर्घटना में खलासी की मौत व चालक घायल

मसानजोर डैम के मुख्य गेट से थोड़ी दूर आगे दुमका-सिउड़ी मुख्य पथ के ढलान पर बुधवार देर रात एक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से खलासी की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है. खलासी जितेंद्र सिंह बिहार के बांका जिले के बेलहर थाना क्षेत्र के फुलहारा गांव का रहनेवाला था. 

जमशेदपुर : ट्रेलर ने डिवाइडर के पास सो रहे छह लोगों को रौंदा, दो मरे 

जमशेदपुर : बागबेड़ा थाना क्षेत्र के चाईबासा बस स्टैंड के समीप बने डिवाइडर के पास सोये एक ही परिवार के छह लोगों को ट्रेलर ने रौंद दिया.

दुर्घटना में नारायण सोबर (35) और उसके बेटे राजू सोबर (10) की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि पत्नी सानू देवी (30), बेटी दुर्गा कुमारी (8), बेटा ओमकार कुमार (6) तथा मनीषा कुमारी (14) गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी का एमजीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना गुरुवार तड़के चार बजे की है. दुर्घटना के बाद चालक राहुल विश्वकर्मा ट्रेलर को लेकर भागने का प्रयास करने लगा. 

इसी बीच वहां से गुजरने वाले लोगों ने चालक को पकड़ कर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने ट्रेलर को जब्त किया और चालक को गिरफ्तार कर लिया है. ट्रेलर का मालिक हसन खान है और वह मानगो स्थित डिमना चौक का रहने वाला है. 

दुर्घटना में घायल सोनू देवी के देवर लाल्टू सोबर ने बताया कि वे मूल रूप से धनबाद के पाथरडीह में रहते हैं. दो माह के अंतराल में शहर में काम करने के लिए आते हैं. पिछले एक माह से वह जमशेदपुर में हैं. उनके परिवार में कुल 11 सदस्य हैं. सभी स्टेशन के सामने बस स्टैंड पर सोया करते थे. बीती रात 10 बजे पुलिस ने वहां से सभी को भगा दिया. इसके बाद भाई नारायण अपनी पत्नी व बच्चों के साथ चाईबासा बस स्टैंड डिवाइडर के बीच जाकर सो गया. 

खाई में गिरी पिकअप वैन चार मजदूर मरे, पांच घायल

रमकंडा (गढ़वा) : जिले के रमकंडा प्रखंड के मुड़खुड़ गांव के समीप रमकंडा-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर पिकअप वैन पलट कर खाई में जा गिरी. इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गयी. वहीं चालक समेत पांच मजदूर घायल हो गये.  मरनेवाले चारों मजदूर  रमकंडा थाना क्षेत्र के पुनदगा गांव के रहनेवाले थे. यह घटना सुबह करीब आठ बजे की है. 

गुरुवार की सुबह पुनदगा गांव  से सात मजदूर आम दिनों की तरह मजदूरी करने मेदिनीनगर जा रहे थे. उक्त पिकअप वैन पर उक्त  सात मजदूरों सहित चार अन्य लोग  सवार थे. घायलों के मुताबिक, नशे में धुत चालक तेज गति से गाड़ी चला रहा था. इसी क्रम में  पिकअप वैन जैसे ही  मुड़खुड़ गांव के समीप पहुंची अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. 

युवकों को कुचलते हुए नदी में गिरी कार, दो की मौत

जमशेदपुर : कदमा में मरीन ड्राइव पर घोड़ा चौक के पास गुरुवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे नदी में नहाने जा रहे दो युवकों को अनियंत्रित कार ने कुचल दिया और चार राउंड पलटते हुए 100 फीट दूर नदी में जा गिरी. हादसे में दोनों युवकों की मौत हो गयी. वहीं, नशे में धुत कार चालक युवकों को कुचलने के बाद चलती कार से गड्ढे में कूद कर घायल हो गया.

दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने उसकी पिटाई कर दी. सूचना पाकर पहुंची कदमा पुलिस उसे गिरफ्तार कर ले गयी. हादसे में मृत युवकों की पहचान शिवनगर निवासी बिट‍्टू हरिपाल (27) और कुसुमनगर निवासी गणेश पूर्ति (23) के रूप में हुई है. गिरफ्तार चालक निर्मल कुमार सोनारी कागलनगर रोड नंबर छह, मकान नंबर 236 का रहने वाला है. 

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement