26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबा मंदिर व रूट लाइन में 62 प्वाइंट पर लगी पुलिस की ड्यूटी

देवघर : नव वर्ष के पहले दिन बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. शांतिपूर्ण जलार्पण कराने के लिए 53 पोस्ट चिह्नित कर दंडाधिकारी, पदाधिकारी व पुलिसकर्मियों को स्टेटिक ड्यूटी लगायी गयी है. इसके अलावा मंदिर गर्भगूह, निकास द्वार, पार्वती मंदिर, संस्कार मंडप, फुट ओवरब्रिज, […]

देवघर : नव वर्ष के पहले दिन बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. शांतिपूर्ण जलार्पण कराने के लिए 53 पोस्ट चिह्नित कर दंडाधिकारी, पदाधिकारी व पुलिसकर्मियों को स्टेटिक ड्यूटी लगायी गयी है.
इसके अलावा मंदिर गर्भगूह, निकास द्वार, पार्वती मंदिर, संस्कार मंडप, फुट ओवरब्रिज, क्यू काॅम्प्लेक्स से नेहरु पार्क व मानसिंघी तक, मानसिंघी हनुमान मंदिर से चिल्ड्रेन पार्क, चिल्ड्रेन पार्क से तिवारी चौक और बीएड कॉलेज से टेल प्वाइंट तक नौ स्थान बनाये गये हैं.
इन स्थलों पर भी दंडाधिकारी-पदाधिकारियों को वरीय प्रभार में ड्यूटी दी गयी है, जो पुलिसकर्मियों के साथ भ्रमणशील ड्यूटी करेंगे. यातायात व्यवस्था के वरीय प्रभार में सीसीआर डीएसपी अजय कुमार सिन्हा रहेंगे. साथ ही प्रभारी अग्निशमन पदाधिकारी को मंदिर के समीप एक व बीएड कॉलेज परिसर में दो दमकल पूरी तैयारी के साथ रखने का निर्देश दिया गया है.
बाबा मंदिर का संपूर्ण प्रभार सारठ एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह व रूट लाइन का संपूर्ण प्रभार में मुख्यालय डीएसपी राजकिशोर रहेंगे. विधि-व्यवस्था का संपूर्ण प्रभार एसडीओ विशाल सागर व एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव को दिया गया है. नगर आयुक्त को मंदिर समेत रूट लाइनिंग में सफाई रखने का निर्देश दिया गया है. साथ ही बिजली विभाग के पदाधिकारियों को आदेश दिया गया है कि रूट लाइनिंग के बिजली खंभों की अच्छे से जांच कर लें, ताकि किसी पोल में करंट नहीं हो.
बैद्यनाथ मंदिर के प्रभारी पदाधिकारी को शिवगंगा में गोताखोर दल को मौजूद रखने का भी निर्देश दिया गया है. इस संबंध में डीसी राहुल कुमार सिन्हा व एसपी नरेंद्र कुमार सिंह द्वारा संयुक्त जिलादेश जारी कर दिया गया है. नव वर्ष के दिन मंदिर व पर्यटक स्थलों की सुरक्षा के लिए बाहर से भी पदाधिकारी सहित करीब पांच सौ पुलिस की ड्यूटी देवघर में लगायी गयी है.
क्यू कॉम्प्लेक्स का एसडीएम ने लिया जायजा
देवघर. नये साल पर भक्तों की अधिक संभावना को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने तैयारी प्रारंभ कर दी है. सुलभ जलार्पण कराने के लिये जलसार पार्क तक सावन की तर्ज पर बैरिकेडिंग का काम कराया जा रहा है. ताकि, भक्तों को कतार में किसी तरह की असुविधा न हो.
कतारबद्ध भक्तों को श्रावणी मेले के तर्ज पर क्यू कॉम्प्लेक्स से होते हुए फुट ओवर ब्रिज में प्रवेश कराकर सीधे बाबा मंदिर परिसर तक भेजने की व्यवस्था जारी रहेगी. भक्तों की सुरक्षा को देखते हुए जगह जगह पर सीसीटीवी के माध्यम से जिला प्रशासन की पैनी नजर होगी.
एसडीएम विशाल सागर व एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ने रविवार को क्यू कॉम्प्लेक्स पहुंच कर जायजा लिया. बैरिकेडिंग व अन्य कार्य कर रहे डेकोरेटर्स के प्राेपराइटर राजेश श्रृंगारी को दिशा निर्देश दिये. प्राथमिक उपचार के लिए बाबा मंदिर उपस्वास्थ्य केंद्र को पूरी तरह से तैयार रखा गया है. रेफर होने वाले भक्तों के लिये मंदिर के दो एंबुलेंस को पूरी तरह से तैयार रखने का निर्देश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें