28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पालोजोरी थाने का घेराव, किया प्रदर्शन

पालोजोरी : दुष्कर्म मामले में 15 दिनाें से ज्यादा समय बीतने के बाद भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने से संताल समाज के लोगों में रोष है. शनिवार को संताल समाज के दर्जनों लोगों ने नगाड़ा के साथ थाना पहुंचकर थाना का घेराव किया और आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग की. इस दौरान समाज […]

पालोजोरी : दुष्कर्म मामले में 15 दिनाें से ज्यादा समय बीतने के बाद भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने से संताल समाज के लोगों में रोष है.
शनिवार को संताल समाज के दर्जनों लोगों ने नगाड़ा के साथ थाना पहुंचकर थाना का घेराव किया और आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग की. इस दौरान समाज के लोगों ने थाना प्रभारी व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. विरोध जता रहे लोगों ने कहा कि अगर अविलंब आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होती है तो उग्र आंदोलन किया जायेगा.
विरोध प्रदर्शन करने वालों में पशुपति कोल, देवेंद्र मुर्मू, शिबु टुडू, संजय हांसदा, पूर्णविराम सोरेन, बाबूधन मुर्मू, मंटु हांसदा, सुरेंद्र बास्की, महेश्वर बास्की, लखन टुडू, हेनोधन सोरेन, वकील बास्की, सहदेव मुर्मू, बालकिशोर मुर्मू, कालीश्वर मुर्मू, प्रेम हेम्ब्रम, फिलीप सोरेन सहित दर्जनों लोग मौजूद थे. विरोध जता रहे लोगों ने एसडीपीओ से मिल कर मांग पत्र सौंपा व अविलंब आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की. एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह ने लोगों को बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. साथ ही कहा कि अगर आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होती है तो उसके घर की कुर्की जब्ती की जायेगी.
दुष्कर्म प्रयास मामले में आया नया मोड़
एक पखवाड़ा पूर्व थाना में दर्ज दुष्कर्म के प्रयास के मामले में नया मोड़ आ गया है. मामले के अनुसंधान के दौरान एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह को पीड़ित महिला ने उसके साथ एक अपराधी द्वारा पिस्तौल की नोक पर दुष्कर्म किये जाने की बात कही. महिला द्वारा उसके साथ दुष्कर्म किये जाने की बात कहने पर मामले में नया मोड़ आ गया. एसडीपीओ ने इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करते हुए पीड़ित महिला का मेडिकल टेस्ट कराने के साथ-साथ 164 के तहत बयान भी दर्ज करवाया. साथ ही सबूत के तौर पर महिला का कपड़ा भी जब्त किया गया.
12 दिसंबर को दर्ज करायी थी प्राथमिकी
पीड़ित महिला ने अपने पति के साथ थाना पहुंचकर 12 दिसंबर को एक नामजद आरोपित सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. इस संबंध में कांड संख्या 168/18 भादवि की धारा 341 / 323 / 307/ 354 बी / 379/ 506 / 34 के तहत मामला दर्ज हुआ था. वहीं, एसडीपीओ के अनुसंधान के उपरांत इस मामले में धारा 376 (2) (एच) भादवि एवं 3 (1)(आर) / 3 (2) (वीए) एससी-एसटी एक्ट को जोड़ा गया है. महिला ने थाना में अपने साथ पिस्तौल व चाकू की नोक पर जोर जबरदस्ती करने का मामला दर्ज कराया था. बदमाश घटनास्थल पर बीना नंबर की एक बाइक छोड़ कर भागा था. जिसके डिक्की में मिले कागजात पर सुलेमान अंसारी, पिता तेजाउद्दीन मियां, ग्राम बारा तेंतरिया डंगाल पोस्ट पिंडारी थाना मसलिया जिला दुमका मोबाइल नंबर 9631416333 अंकित पाया था.
कहते हैं एसडीपीओ
इस संबंध में सारठ एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सुपरविजन के दौरान पीड़िता के साथ दुष्कर्म की बात सामने आयी है. महिला का 27 दिसंबर को मेडिकल कराया गया है. वहीं, 28 दिसंबर को उसका 164 के तहत बयान दर्ज कराया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें