32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : जियाखाड़ा मंदिर में पूजा को लेकर दो पक्षों में तनाव

देवघर : सारवां प्रखंड के जियाखाड़ा गांव स्थित मंदिर को लेकर दो पक्षों में तनातनी हुई. सुबह-सुबह माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया. दोनों पक्षों के लोग मंदिर पर अपनी दावेदारी जताने वहां पहुंचने लगे. इसकी सूचना मिलते ही पहले सारवां इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह सहित थाना प्रभारी संतोष कुमार झा पुलिस बलों के साथ पहुंचे. […]

देवघर : सारवां प्रखंड के जियाखाड़ा गांव स्थित मंदिर को लेकर दो पक्षों में तनातनी हुई. सुबह-सुबह माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया. दोनों पक्षों के लोग मंदिर पर अपनी दावेदारी जताने वहां पहुंचने लगे. इसकी सूचना मिलते ही पहले सारवां इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह सहित थाना प्रभारी संतोष कुमार झा पुलिस बलों के साथ पहुंचे.
माहौल बिगड़ता देख एसपी नरेंद्र कुमार सिंह व एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव को सूचना दी गयी. सूचना पाते ही एसपी, एसडीपीओ के निर्देश पर तुरंत अन्य कई थाने की पुलिस को घटनास्थल भेजा गया.
उधर, मामले की सूचना मिलते ही सारवां बीडीओ व सीओ भी वहां पहुंचे. दोनों पक्ष के लोगों से शांति की अपील की गयी. बीडीओ ने दोनों पक्ष को कागजात के साथ ब्लॉक बुलाया. पूछे जाने पर सारवां थाना प्रभारी संतोष ने बताया कि गांव दो पक्ष में बंटा है. पहले एक पुजारिन पूजा करती थी.
कुछ साल बाद गांव द्वारा एक कमिटी बनाकर पूजा करायी जा रही थी. सुबह में पुजारिन करीब पांच दर्जन लोगों के साथ वहां पहुंची. यह सूचना मिलते ही दूसरे पक्ष के लोग भी करीब 200 से अधिक संख्या में पहुंच गये. मारपीट की स्थिति बन गयी थी. यह सूचना मिलते ही बीडीओ, सीओ, इंस्पेक्टर के साथ पुलिसकर्मी पहुंचे.
बाद में अन्य थाने की पुलिस को भी बुलाया गया. स्थिति नियंत्रित कर दोनों पक्षों को कागजात के साथ प्रखंड में बुलाकर बैठक की गयी, किंतु बात नहीं बन सकी. फिलहाल मंदिर में प्रशासन द्वारा ताला बंद करा दिया गया है.
दो जनवरी को पुन: बैठक कर समाधान निकाला जायेगा, तब तक दोनों में से कोई पक्ष के लोग वहां नहीं जायेंगे. मौके पर मोहनपुर थाना प्रभारी दीपक कुमार, देवीपुर थाना प्रभारी पिंकू यादव, सारठ थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह, कुंडा थाने के एसआइ विनय कुमार यादव भी पुलिस बलों के साथ जियाखांड़ा पहुंचे थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें