36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोहनपुर हॉल्ट : न बिजली न पानी, हो रही परेशानी

देवघर : मोहनपुर रेलवे हाॅल्ट पर यात्रियों के लिए न सुरक्षा है और न ही किसी प्रकार की सुविधा का प्रबंध है. चोपामोड़ से यह हॉल्ट महज आधा किमी की दूरी पर स्थित है. सड़क की समस्या देखकर मुखिया हिमांशु यादव ने अपने पंचायत क्षेत्र से 200 फीट सड़क भी निर्माण करायी. इसके बाद सड़क […]

देवघर : मोहनपुर रेलवे हाॅल्ट पर यात्रियों के लिए न सुरक्षा है और न ही किसी प्रकार की सुविधा का प्रबंध है. चोपामोड़ से यह हॉल्ट महज आधा किमी की दूरी पर स्थित है. सड़क की समस्या देखकर मुखिया हिमांशु यादव ने अपने पंचायत क्षेत्र से 200 फीट सड़क भी निर्माण करायी. इसके बाद सड़क आज भी कच्ची है.
हॉल्ट तक पहुंचने के लिए सड़क भी नहीं है. बारिश के दिनों में रास्ता और भी बदहाल हो जाता है. यात्रियों का कीचड़मय रास्ते पर पैदल चलना मुश्किल हो जाता है. हॉल्ट पर देर शाम सात बजे दुमका से जसीडीह जाने वाली पैसेंजर ट्रेन रूकती है. लेकिन यहां बिजली की व्यवस्था नहीं है. अंधेरे में ही यात्री आते जाते हैं. अक्सर यात्रियों को किसी हादसे का डर लगा रहता है. कई बार यात्रियों के साथ छिनतई व छेड़खानी की वारदात हो चुकी है. रात में यात्रियों को सांप-बिच्छू का भी डर सताता रहता है.
हॉल्ट पर स्वच्छ भारत मिशन भी एक सपना ही नजर आता है. हर तरफ कचरा पसरा है. गंदगी का अंबार है. सफाई पर रेल प्रशासन का भी ध्यान नहीं है. हॉल्ट पर ही कई जगह झाड़ी उग आयी है. पेयजल के लिए एक चापानल भी लगा था, जिसे चोरों ने उखाड़ लिया. रेलवे ने पेयजल के लिए फिर चापानल भी नहीं लगाया. रेलवे की उपेक्षा के कारण ट्रेन से आने-जाने वाले आसपास के ग्रामीण असुरक्षित महसूस करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें