32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पांच पारा शिक्षकों की हालत बिगड़ी, एक आइसीयू में भर्ती

चितरा/मधुपुर/देवघर : सारठ प्रखंड अंतर्गत सहरजोरी में कृषि मंत्री रणधीर सिंह के आवास के सामने व मधुपुर में मंत्री राज पलिवार के आवास के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे पारा शिक्षकों की हालत खराब होने लगी है. मंगलवार को पांच पारा शिक्षकों की हालत बिगड़ गयी. सहरजोरी से इलाज के लिए चितरा कोलियरी औषधालय भेजा […]

चितरा/मधुपुर/देवघर : सारठ प्रखंड अंतर्गत सहरजोरी में कृषि मंत्री रणधीर सिंह के आवास के सामने व मधुपुर में मंत्री राज पलिवार के आवास के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे पारा शिक्षकों की हालत खराब होने लगी है. मंगलवार को पांच पारा शिक्षकों की हालत बिगड़ गयी.
सहरजोरी से इलाज के लिए चितरा कोलियरी औषधालय भेजा गया. इलाज के क्रम में उत्क्रमित प्रावि पालोजोरी के पारा शिक्षक मुस्ताक अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद कोलियरी के डॉ आइडी चौधरी ने उन्हें रेफर कर दिया.
मुस्ताक अंसारी को सदर अस्पताल के आइसीयू वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. वहीं पारा शिक्षक संघ के प्रदेश सदस्य मुकेश साह व रामलाल मंडल को चितरा स्थित कोलियरी औषधालय में इलाज के लिए भेजा गया है.
इसके अलावा देर शाम में संघ के सारठ प्रखंड अध्यक्ष शशिकांत मिश्र की तबीयत खराब हो गयी. इधर, शिक्षकों की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलने के बाद कृषि मंत्री धरनास्थल पर पहुंचे तथा शिक्षकों से मिलकर हालचाल लिया.
इसके बाद जिन शिक्षकों की तबीयत बिगड़ी थी, उन्हें जिला प्रशासन से स्लाइन कराने का निर्देश दिया. वहीं मधुपुर शहर के शेखपुरा स्थित मंत्री राज परिवार के आवास के समक्ष धरना पर बैठे महुआडाबर विद्यालय के शिक्षक गंगाराम की तबीयत बिगड़ गयी.
आनन-फानन में एसडीओ योगेंद्र प्रसाद व अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर सुनील मरांडी धरना स्थल पर पहुंचे. जांच के बाद अस्पताल में एडमिट कराया गया. स्लाइन चढ़ाया जा रहा है. संघ के प्रखंड अध्यक्ष गौतम कुमार सिंह, सचिव शमशेर अंसारी समेत कई पारा शिक्षक बीमार शिक्षक को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे.
पारा शिक्षक संघ के सारठ व पालोजोरी प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड सरकार से हमारी मांगों को पूरा कराने के लिए कृषि मंत्री से आग्रह किया है. यह भूख हड़ताल 27 दिसंबर तक चलेगी. इसके बाद भी हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आंदोलन चलता रहेगा.
इस अवसर पर जिला संगठन मंत्री अरूण कुमार झा, रूबी कुमारी, गंगाधर महतो, लव दत्ता, निरंजन वर्मा, बाबूधन मिश्र, भवानी राय, गौतम महतो, समसुल अंसारी, रोहित सिंह, श्रीराम रवानी, निरज कुमार, हराधन प्रसाद यादव, धन्नजय ठाकुर, रवि साह, जयराम मिर्धा, शीला कापड़ी, प्रतिभा यादव समेत अन्य पारा शिक्षक उपस्थित थे.
कहतें है कृषि मंत्री
कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि मेरे आवास के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे कुछ पारा शिक्षकों की तबीयत बिगड़ गयी है. सूचना मिलने पर उनकी स्वास्थ्य जांच करायी गयी तथा स्लाइन चढ़ाया गया है.
पारा शिक्षकों के साथ निश्चित रूप से संवेदना है. नियम संगत जो भी समस्या का समाधान हो सके, जल्द से जल्द इस दिशा में ठोस पहल करके गतिरोध समाप्त करने का प्रयास करेंगे.
रणधीर सिंह, कृषि मंत्री
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें