29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

याद किये गये अटल बिहारी वाजपेयी व पं मदन मोहन मालवी

देवघर : अंजुला मेंशन में देवघर अभिभावक संघ के बैनर तले दो महान विभूतियों भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती एक साथ मनायी गयी. समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर आगत अतिथियों ने किया व सबों ने बारी-बारी से दोनों महापुरुषों की तस्वीर पर माल्यार्पण किया. कार्यक्रम […]

देवघर : अंजुला मेंशन में देवघर अभिभावक संघ के बैनर तले दो महान विभूतियों भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती एक साथ मनायी गयी. समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर आगत अतिथियों ने किया व सबों ने बारी-बारी से दोनों महापुरुषों की तस्वीर पर माल्यार्पण किया.
कार्यक्रम में स्थानीय विधायक नारायण दास ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी व पंडित मदन मोहन मालवीय वाकई में देश के महान विभूति हैं. इनके आदर्शों पर चलने की जरूरत है. उन्होंने दोनों महापुरुषों की जीवन यात्रा के बारे विस्तार से बताया.
जसीडीह पब्लिक स्कूल के निदेशक डाॅ भारतेंदु दुबे ने आगत अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया. उन्होंने कहा कि भारत निर्माण की दिशा में महामना पंडित मालवीय व पूर्व पीएम वाजपेयी का महत्वपूर्ण स्थान रहा है. जिसे हर कोई स्वीकारते हैं.
देश की राजनीति से ऊपर उठकर एक नयी दिशा दोनों विभूतियों ने दी. इस समारोह में जाने-माने साहित्यकार मोतीलाल द्वारी ने कहा कि एक ने शिक्षा के क्षेत्र में तो दूसरे ने राजनीति के अलावा साहित्य के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखायी. पूर्व डीडीसी नरेंद्र मिश्रा ने कहा कि दोनों महापुरुष देश के लाल थे जो नहीं हैं, लेकिन उनकी दिशा अनुकरणीय है.
कार्यक्रम के दौरान अभिभावक संघ के केके मालवीय, गोपाल शर्मा, वीरेंद्र सिंह के अलावा डॉ एकता रानी, कपिलदेव सिंह, ओम प्रकाश मिश्रा, डाॅ नरेंद्र नाथ ठाकुर, आरपीएम पुरी, नरेंद्र मिश्रा, पवन टमकोरिया, पंकज सिंह भदौरिया, भाजपा महिला मोर्चा की विजया सिंह, राजीव कुमार सिंह, रवि शंकर, राजेंद्र गुप्ता, जालेश्वर ठाकुर शौकीन, अनिता चौधरी, रूबी द्वारी, सुधीर पाठक समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे. मंच का संचालन राकेश राय ने किया.
भाजपा ने जन्मदिवस सुशासन दिवस के रूप में मनाया
देवघर. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस भाजपाइयों ने सुशासन दिवस के रूप में मनाया. देवघर नगर वार्ड संख्या 32 स्थित बूथ संख्या 206 पर अटल जी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया गया.
कार्यक्रम में देवघर विधायक नारायण दास मुख्य रूप से उपस्थित थे. पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा अटल जी के जीवन से जुड़े पहलुओं के बारे में बताया गया. कार्यकर्ताओं ने कहा कि अटल जी ने देश को एक सूत्र में बांधने का काम किया.
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष दिवाकर गुप्ता, नगर अध्यक्ष सोनाधारी झा, महामंत्री संतोष उपाध्याय, विधानसभा संयोजक संजीव जेजवाड़े, ममता गुप्ता, विनय चंद्रवंशी, जिला कार्यालय मंत्री गुरु देव, केडी चौधरी, सचिन सुल्तानियां, महेश, सचिन सुल्तानियां, बमबम, नीरज प्रकाश, कुमार सौरभ, पिंटू उपाध्याय आदि उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें