36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : 12 घंटे तक नजरबंद रहे जिले के पारा शिक्षक

देवघर : सारवां में मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यक्रम में पारा शिक्षकों द्वारा विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए जसीडीह पुलिस ने थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से 14 पारा शिक्षकों को गुरुवार की देर रात हिरासत में ले लिया. इन शिक्षकों को शुक्रवार की दोपहर में पीआर बांड पर छोड़ा गया. इस संबंध […]

देवघर : सारवां में मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यक्रम में पारा शिक्षकों द्वारा विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए जसीडीह पुलिस ने थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से 14 पारा शिक्षकों को गुरुवार की देर रात हिरासत में ले लिया. इन शिक्षकों को शुक्रवार की दोपहर में पीआर बांड पर छोड़ा गया.
इस संबंध में जसीडीह पुलिस ने बताया कि वरीय अधिकारी के आदेश पर शिक्षकों को हिरासत में लिया गया था, जिन्हें छोड़ दिया गया है. पारा शिक्षक पंचानन्द सिंह, लंबोदर मिश्र, कुंदन कुमार, मोहम्मद फिरोज, सुबोध राय, सिकंदर राय, बंशीधर दुबे, उमेश यादव, कृष्ण प्रसाद राय, बाबुल मंदिसवार, अनिल यादव, लक्ष्मी यादव, महेश पांडे, सत्येंद्र नारायण महतो आदि को उसके घर से देर रात को हिरासत में लिया था.
जानकारी हो कि बीते एक माह से एकीकृत पारा शक्षिक संघ अपनी मांग स्थायीकरण समान काम के बदले समान वेतन को लेकर अनश्चितिकालीन हड़ताल पर हैं.
सारवां में 103 पारा शिक्षक गिरफ्तार
सारवां. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रखंड क्षेत्र से 103 पारा शिक्षकों को गिरफ्तार कर थाना लाया गया. हालांकि, मुख्यमंत्री तो नहीं पहुंचे पर विरोध-प्रदर्शन से बचने के लिए इन्हें दिनभर थाना में रखा गया. कार्यक्रम समाप्त हो जानेके बाद उन्हें पीआर बांड पर छोड़ दिया गया. पारा शिक्षकों ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर आंदोलन व धरना जारी है. उन्हें गिरफ्तार करना दुर्भाग्यजनक है. मांगें पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा. थाना से निकलते ही पारा शिक्षकों ने सरकार विरोधी नारे लगाये.
सोनारायठाढ़ी. विरोध की भनक लगते ही पारा शिक्षक गिरफ्तार
सोनारायठाढ़ी. सारवां में मुख्यमंत्री जनचौपाल में मुख्यमंत्री के विरोध की भनक लगते ही पुलिस ने प्रखंड के पारा शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया. मुख्यमंत्री का कार्यक्रम रद्द होने की सूचना मिलते ही सोनारायठाढ़ी पुलिस ने सभी पारा शिक्षकों को रिहा कर दिया.
मधुपुर: पारा शिक्षक लिये गये हिरासत में
मधुपुर. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में विरोध-प्रदर्शन की संभावना को लेकर पुलिस ने गुरुवार देर रात ही पांच पारा शिक्षकों को हिरासत में ले रखा था. ये श्रम मंत्री के शेखपुरा स्थित आवास के समक्ष घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम के तहत धरना से हिरासत में लिया गया. इनमें पारा शिक्षक सीताराम मुर्मू, हीरालाल मुर्मू, हीरालाल मंडल, तौसिफ अहमद व रामेश्वर मुर्मू शामिल हैं.
पारा शिक्षकों ने बताया कि गुरुवार रात मारगोमुंडा के पारा शिक्षकों की धरना पर बैठने की पाली थी. तभी रात में पुलिस आयी व उन्हें थाना ले आयी. पूछने पर उच्चाधिकारी का आदेश बताया गया. हिरासत में लिये जाने से पारा शिक्षक संघ समेत अन्य पारा शिक्षकों में आक्रोश है.
सारठ : काला झंडा दिखाने जा रहे 146 पारा शिक्षक किये गये गिरफ्तार
सारठ बाजार. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध करने काला झंडा लेकर सारवां के जनचौपाल की ओर बाइक से जुलूस की शक्ल में जाते 146 पारा शिक्षकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. एसआइ मनोज कुजुर के नेतृत्व में पुलिस बल ने पारा शिक्षकों को गिरफ्तार कर थाना लाया. इस दौरान पारा शिक्षक मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारे लगाये.
शाम करीब चार बजे गिरफतार पारा शिक्षकों को छोड़ दिया गया. मौके पर प्रखंड अध्यक्ष शशिकांत मिश्र, रोहित कुमार सिंह, प्रमोद झा, अशोक कुमार मिश्र, जितेन्द्र कुमार राय, प्रदीप राय, मुन्नी देवी, आशा सिंह, ब्रजेश कुमार सिंह, मनोरथ भोक्ता, दिलीप पंडित, सुनिल यादव, प्रकाश कापडी, राजेश कुमार, रमेश वर्मा, श्यामकांत बर्मन, शादिक अली मिर्जा, शमद अंसारी समेत 146 पारा शिक्षक मौजूद थे.
पालोजोरी: संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष समेत तीन पारा शिक्षक गिरफ्तार
पालोजोरी. पालोजोरी पुलिस ने संघ के तीन पारा शिक्षकों को रात के दस बजे ही हिरासत में ले लिया. संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश कुमार साह, प्रखंड अध्यक्ष बासुकी सिंह व सचिव समसुल अंसारी को हिरासत में लिया गया था. तीनों रातभर थाना में रहे. सुबह इसकी सूचना मिलने पर पूर्व स्पीकर शशांक शेखर भोक्ता थाना पहुंचे व पारा शिक्षकों से मुलाकात की.
उन्होंने कहा वर्तमान रघुवर सरकार ने अंग्रेजी शासन व्यवस्था को भी पीछे छोड़ दिया है. पुलिस रातों रात घर से पारा शिक्षकों को उठा ले रही है व इसे धारा 151 के तहत अपना अधिकार बताती है. उन्होंने जरमुंडी व देवघर में हो रहे कार्यक्रम के लिए सारठ व पालोजोरी के पारा शिक्षकों की गिरफ्तारी की निंदा की. उन्होंने कहा कि बंदूक के बल पर झारखंड में छत्तीसगढ़ के लोग शासन चलाना चाह रहे हैं. मौके पर किशन झाझरिया, मो अली हुसैन, राजेश राय सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें