26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : हलधर के हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग

देवघर : सरकारी अवकाश व बैंककर्मियों की हड़ताल के कारण अगले छह दिनों में सिर्फ एक ही दिन बैंक खुलेंगे. इससे बैंक ग्राहकों को परेशानी हो सकती है. दरअसल, 21 दिसंबर को बैंकों में हड़ताल रहेगी. वहीं 22 दिसंबर को चौथा शनिवार तथा 23 दिसंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी. 24 दिसंबर सोमवार को बैंक […]

देवघर : सरकारी अवकाश व बैंककर्मियों की हड़ताल के कारण अगले छह दिनों में सिर्फ एक ही दिन बैंक खुलेंगे. इससे बैंक ग्राहकों को परेशानी हो सकती है. दरअसल, 21 दिसंबर को बैंकों में हड़ताल रहेगी. वहीं 22 दिसंबर को चौथा शनिवार तथा 23 दिसंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी.
24 दिसंबर सोमवार को बैंक खुले रहेंगे. वहीं फिर 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी तथा 26 को ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन की हड़ताल की वजह से बैंक बंद रहेंगे.
ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने 21-26 दिसंबर को बैंकों में हड़ताल करने की घोषणा की है. एसोसिएशन का आरोप है कि केंद्र सरकार गलत नीतियां लागू कर बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों का प्रताड़ित कर रही है.
केंद्र सरकार भारतीय बैंक संघ के अधिकारियों का विभाजन करना चाहती है. साथ ही सिर्फ स्केल एक से तीन तक के ही अधिकारियों का वेतन सुधार करना चाहती है. बैंक अधिकारियों की मांग है कि पहले की तरह स्केल एक से सात तक के अधिकारियों का वेतन सुधार किया जाये. उनके समझौते के अनुसार हर पांच साल में वेतनवृद्धि होती है, ऐसे में आठ फीसदी वेतन वृद्धि को भी सरकार तैयार नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें