31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जसीडीह स्टेशन से 18 पारा शिक्षक गिरफ्तार

देवघर : रांची के मोरहाबादी मैदान जा रहे 18 पारा शिक्षकों को पुलिस ने जसीडीह स्टेशन से हिरासत में ले लिया. सभी शिक्षकों को जसीडीह थाना ले गया है. जानकारी के अनुसार, पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की ओर से पारा शिक्षक 15 नवंबर को स्थापना दिवस के अवसर पर अपनी मांग के समर्थन में कार्यक्रम […]

देवघर : रांची के मोरहाबादी मैदान जा रहे 18 पारा शिक्षकों को पुलिस ने जसीडीह स्टेशन से हिरासत में ले लिया. सभी शिक्षकों को जसीडीह थाना ले गया है. जानकारी के अनुसार, पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की ओर से पारा शिक्षक 15 नवंबर को स्थापना दिवस के अवसर पर अपनी मांग के समर्थन में कार्यक्रम स्थल पर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए विरोध-प्रदर्शन करने वाले थे.
संघ की ओर से काला झंडा दिखाने का भी निर्णय लिया गया था. पारा शिक्षकों की मुख्य मांगों मेें समान काम के लिए समान वेतन और छत्तीसगढ़ के दर्ज पर पारा शिक्षकों को स्थायीकरण शामिल है. राज्य सरकार के आदेश पर 18 पारा शिक्षकों को पुलिस ने जसीडीह स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है.
इस दौरान जसीडीह थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद कुमार, मोहनपुर थाना प्रभारी दीपक कुमार, रिखिया थाना प्रभारी जेपी तिर्की, कुंडा थाना प्रभारी, एसआई आरपी मिश्रा, पुलिस पदाधिकारी समेत दर्जनों पुलिस बल ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किये गये पारा शिक्षकाें में देवघर प्रखंड के पांच, मोहनपुर के चार, सरैयाहाट के चार, सारठ के एक तथा देवीपुर प्रखंड के चार शामिल है. पुलिस ने रांची जा रहे दुमका-रांची एक्सप्रेस, पटना-हटिया पाटलीपुत्रा एक्सप्रेस ट्रेन से गिरफ्तार किया है.
पारा शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष पुलिस हिरासत में
मधुपुर. पुलिस ने प्रखंड पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष गौतम कुमार सिंह को हिरासत में ले लिया है. बताया जाता है कि पारा शिक्षकगण संघ के नेताओं के नेतृत्व में झारखंड स्थापना दिवस के अवसर पर रांची के मोहरावादी मैदान में 15 नवंबर को मुख्यमंत्री का विरोध करने का निर्णय लिया गया था. साथ ही 16 नवंबर से घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम रांची में था. इसी को देखते हुए वरीय अधिकारियों के निर्देश पर विभिन्न प्रखंडों व जिला संघ के पदाधिकारियों को हिरासत में लेने के लिए पुलिस उनकी तलाश कर रही है.
मधुपुर पारा शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष हिरासत में
राजमहल में भी पारा शिक्षकों को रांची जाने से रोका
राज्य स्थापना दिवस पर बोकारो क्लब में होगा कार्यक्रम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें